INDvsENG : बदइंतजामी की वजह से कटक की जगह पुणे में अभ्यास करने को मजबूर टीम इंडिया के खिलाड़ी

INDvsENG : बदइंतजामी की वजह से कटक की जगह पुणे में अभ्यास करने को मजबूर टीम इंडिया के खिलाड़ी

विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया वनडे सीरीज में 1-0 से आगे है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • भाीरत-इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे कटक में गुरुवार को होगा
  • पहले वनडे में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 3 विकेट से हराया था
  • तीन वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है
नई दिल्ली:

बीसीसीआई और लोढ़ा कमेटी के बीच चल रही उठापटक की वजह से भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज पर खतरे की आशंका सीरीज शुरू होने से पहले ही सामने आने लगी थी. हालांकि जस्टिस लोढ़ा के चाबुक ने तस्वीर साफ कर दी, लेकिन अब पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन एंड कंपनी की खेमेबंदी के कारण एक बार फिर सीरीज पर काला साया मंडराने लगा है. टीम इंडिया को कटक में गुरुवार को होने वाले दूसरे वनडे से पहले बदइंतजामी का सामना करना पड़ रहा है... हालांकि इसके पीछे अलग-अलग कारण बताए जा रहे हैं...

आज पहुंचना था कटक
खबरों के मुताबिक बोर्ड की बदइंतजामी की वजह से टीम इंडिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी अब भी पुणे में रहने को मजबूर हैं. दोनों टीमों के बीच 3 वनडे की सीरीज का पहला मैच रविवार को खेला गया और मंगलवार को टीमों को कटक में होना था लेकिन ऐसा नहीं हो सका. टीम इंडिया के खिलाड़ी केदार जाधव पुणे में प्रेस के सामने आए और पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया, लेकिन इस बारे में कोई सफाई नहीं आई. हालांकि टीम के मीडिया मैनेजर निशांत अरोड़ा को कहते सुना गया कि कल यानी बुधवार को कोई प्रेस वार्ता नहीं होगी.

नहीं मिले होटल में कमरे
ताजा जानकारी के मुताबिक दोनों टीमें बुधवार की सुबह 11:30 बजे तक कटक पहुंचेंगी और शाम 4 बजे ट्रेनिंग के लिए मैदान पर आएंगी. टीमों के कटक नहीं जाने के पीछे की वजह भी मजेदार है- कटक में जिस होटल में टीमों को ठहरना है वहां किसी की शादी की वजह से मंगलवार तक होटल के सभी कमरे बुक हैं और कमरे बुधवार को सुबह खाली होंगे.

लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के अमल में लाने के बाद से ओडिशा क्रिकेट संघ के कई अधिकारी अयोग्य हो चुके हैं इसमें सचिव आशिर्वाद बेहरा भी हैं लेकिन उन्होंने कुछ पत्रकारों से कहा कि सभी इंतजाम समय पर हो जाएंगे और मैच का आनंद दर्शक ले सकेंगे.

शेड्यूल पहले से तय, तो फिर क्यों नहीं की बुकिंग
अब सवाल है कि सभी मैच आयोजन करवाने वाली संघों को सीरीज शुरू होने से पहले ही सभी जरूरी बुकिंग और इंतजाम करने के लिए कहा जाता है. ऐसे में ओडिशा क्रिकेट संघ ने इतनी महत्वपूर्ण सीरीज से पहले खिलाड़ियों के रहने का इंतजाम क्यों नहीं किया.

15 जनवरी को पहले वनडे मैच में मिली जीत के बाद दो दिनों से दोनों टीमें पुणे में ही हैं. भारत को सीरीज़ में 1-0 की बढ़त हासिल है. इन टीमों को भुवनेश्वर के मेफेयर होटल में रुकना है. कहा ये भी जा रहा है कि ओडिशा क्रिकेट संघ ने पहले 18 और 19 जनवरी के लिए ही बुकिंग की थी. 17 तारीख को शादियों की वजह से अब कमरे नहीं मिल पाए. प्लानिंग में कहां कमी रह गई इसे लेकर तस्वीर अब भी साफ नहीं हो पाई है.

धोनी ने छक्कों का किया जमकर अभ्यास
वैसे इन सब सवालों से दूर पुणे वनडे में बल्ले से रन नहीं बटोर सके टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने जमकर नेट्स में अभ्यास किया. धोनी को लोकल गेंदबाजों ने गेंद डालीं और धोनी इस पर लंबे-लंबे छक्के लगाने की कोशिश करते दिखे.
 

वहीं दूसरे वीडियो में टीम के कुछ खिलाड़ी फ़ुटबॉल खेलते दिखे. बीसीसीआई ने अभ्यास के दोनों वीडियो ट्विटर पर डाले.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com