Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

IND vs NZ 1st T20: भारतीय टीम को मिली रनों के लिहाज से टी20 की सबसे बड़ी हार...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs NZ 1st T20: भारतीय टीम को मिली रनों के लिहाज से टी20 की सबसे बड़ी हार...

पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को 80 रन से हार का सामना करना पड़ा

खास बातें

  1. यह टी20 में भारत की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार
  2. इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया से 49 रनों से हारी थी
  3. विकेटों के लिहाज से 9 विकेट की हार है सबसे बड़ी
वेलिंगटन:

न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली भारतीय टीम को पहले टी20 मैच में 80 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है. यह टी-20 मैचों मे भारत को रनों के लिहाज से अब तक की सबसे बड़ी हार है. भारतीय टीम इससे पहले 7 मई, 2010 को ब्रिजटाउन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 49 रनों से हारी थी. अब नौ साल के बाद भारत का यह रिकॉर्ड टूट गया है. इस जीत के साथ न्‍यूजीलैंड टीम ने तीन टी20 की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

विराट कोहली को रवि शास्‍त्री ने बताया 'बेहद खास', इन दो महान खिलाड़ि‍यों से की तुलना...

गौरतलब है कि कीवी टीम ने हालांकि इससे पहले भी दो बार भारत को बड़ी हार पर मजबूर किया है. वर्ष 2016 में नागपुर में भारत को कीवी टीम के हाथों 47 और फिर 2017 में राजकोट में 40 रनों से हार मिली थी. विकेटों के लिहाज से भारत को तीन मौकों पर नौ विकेट से हार मिली है और एक बार वेस्टइंडीज और दो बार ऑस्ट्रेलिया ने उसे इस अंतर से हराया है. खास बात यह है कि ये तीनों मैच घर से बाहर हुए हैं.


श्रीलंकाई एंजेलो परेरा ने दोहराया 'सबसे बड़ा इतिहास', 200 साल में सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा

टिप्पणियां

वेलिंगटन के टी20 मैच के बाद भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी माना कि न्‍यूजीलैंड ने खेल के तीनों क्षेत्र (बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग) में उनकी टीम को पीछे छोड़ा. उन्‍होंने कहा कि हम सही शुरुआत नहीं कर सके. न्‍यूजीलैंड ने जब 200 से अधिक का स्‍कोर बना डाला तो हम जान गए थे कि न्‍यूजीलैंड के छोटे मैदान होने के बाद भी यह रन चेज मुश्किल साबित होगा. रोहित ने कहा, लक्ष्‍य का पीछा करते हुए हमारे विकेट लगातार गिरते रहे. हमने इससे पहले इतने बड़े स्‍कोर को चेज किया है और इसीलिए हम आठ बल्‍लेबाज लेकर खेले. दुर्भाग्‍य से हम कोई साझेदारी नहीं निभा सके. उन्‍होंने कहा कि न्‍यूजीलैंड ने शानदार क्रिकेट खेला और साझेदारियों की दम पर बड़ा स्‍कोर बनाने में सफल रहा.

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप-चहल को बताया निडर बॉलर



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली हिंसा पर आया अमेरिकी सांसदों का बयान, कहा- दुनिया देख रही है, ऐसे कानून को बढ़ावा नहीं देना चाहिए जो....

Advertisement