IND vs NZ: सेमीफाइनल में आज भी हो सकता है बारिश का 'खेल', जानें कैसा रहेगा ओल्‍डट्रैफर्ड में मौसम का मिजाज

IND vs NZ: सेमीफाइनल में आज भी हो सकता है बारिश का 'खेल', जानें कैसा रहेगा ओल्‍डट्रैफर्ड में मौसम का मिजाज

India vs New Zealand: पहले सेमीफाइनल मैच में मंगलवार को बारिश बड़ी बाधा साबित हुई

मैनचेस्‍टर:

India vs New Zealand, 1st Semi-Final: वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) के पहले सेमीफाइनल (1st Semi-Final) में बारिश बड़ी बाधा साबित हो रही है. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच ओल्ड टैफर्ड मैदान पर खेला जाने वाला टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण मंगलवार को  पूरा नहीं हो सका. इस कारण बाकी का खेल आज यानी बुधवार को होगा. यह मैच वहीं से शुरू होगा जहां मंगलवार को रुका था. मैच में जब बारिश ने बाधा डाली, उस समय न्यूजीलैंड टीम का स्कोर 46.1 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 211 था. मैच के रिजर्व दिन में जाने के बाद क्रिकेटप्रेमियों की उत्‍सुकता इस बात को लेकर है कि बुधवार को मैनचेस्‍टर (Old Trafford,Manchester) का मौसम कैसा रहेगा और क्‍या आज भी मैच हो पाएगा. मौसम विभाग का बुधवार को लेकर अनुमान भी भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को निराश कर सकता है. एक्यूवेदर के अनुसार, बुधवार को रुक-रुककर बारिश आएगी. मैनचेस्टर में मंगलवार की तरह 1 से 4 बजे तक या हो सके तो 5 बजे तक बादल छाए रहेंगे.

रवींद्र जडेजा को मांजरेकर ने अपनी XI से रखा बाहर, तो फैंस ने कुछ ऐसे की खिंचाई

एक्यूवेदर के अनुसार, ओल्ड ट्रैफर्ड (Old Trafford,Manchester) में बुधवार को भी बारिश की संभावना है, लेकिन शाम 6 से 8 बजे के बीच मौसम सही रहेगा. 9 से 11 बजे के बीच फिर से बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है. कुल मिलाकर कई मौकों पर बुधवार को मैच में बारिश खलल डालेगी. बता दें कि मंगलवार को 6.30 बजे मैच में बारिश ने खलल डाला था, जिसके बाद एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी. मैदान काफी गीला होने की वजह से अंपायरों ने मंगलवार के खेल को रद्द कर दिया था. अब वर्तमान स्थिति से मैच बुधवार को यानी आज शुरू होगा.

IND vs NZ: भारतीय प्रशंसकों की इस 'कलाकारी' ने जीत लिया आईसीसी का दिल

मंगलवार  10.20 बजे बारिश रूक कई थी, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि मैच दोबारा शुरू होगा. लेकिन अंपायरों 10.40 पर मैदान का मुआयना किया और आउटफील्ड गीला होने के कारण मैच रद्द कर दिया. मैच जब रुका तब रॉस टेलर 67 रन और टॉम लैथम तीन रन बनाकर नाबाद थे. यही दोनों आज कीवी टीम की पारी को आगे बढ़ाएंगे. न्यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने  इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

...तो भी फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया
अगर बुधवार को भी भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच पूरा नहीं हो पाता है तो भारत वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में पहुंच जाएगा.बारिश के कारण अगर बुधवार को भी खेल संभव नहीं हुआ तो लीग में अपनी पहली पोजीशन और ज्‍यादा अंक के आधार पर टीम इंडिया को फाइनल में 'एंट्री' मिल जाएगी. टीम इंडिया ने 15 अंक और अंकतालिका में शीर्ष स्‍थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है. दूसरी ओर न्‍यूजीलैंड के 9 मैचों के बाद 11 अंक रहे और वह पाकिस्‍तान से बेहतर नेट रन रेट होने के कारण चौथी टीम के रूप में अंतिम चार में पहुंचा था.

वीडियो: बांग्‍लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया