NDTV Khabar

Ind vs NZ: प्रैक्‍टिस सेशन में शुभमन गिल ने लगाए जोरदार शॉट, क्‍या मिलेगा मौका, देखें VIDEO

न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) में पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलने गई भारतीय टीम में युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) भी शामिल हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs NZ: प्रैक्‍टिस सेशन में शुभमन गिल ने लगाए जोरदार शॉट, क्‍या मिलेगा मौका, देखें VIDEO

शुभमन गिल को भारतीय क्रिकेट का भविष्‍य का सितारा माना जा रहा है

खास बातें

  1. बल्‍लेबाजी में काफी ऊंचे रेट किए जा रहे शुभमन
  2. जूनियर वर्ल्‍डकप में सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी रहे थे
  3. केएल राहुल की जगह मिला है भारतीय टीम में मौका
नेपियन:

न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) में पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलने गई भारतीय टीम में युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill)  भी शामिल हैं. वर्ष 2018 में हुए अंडर19 वर्ल्‍डकप में पंजाब के शुभमन गिल न केवल टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी रहे थे बल्कि उन्‍होंने भारत को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया था. शुभमन को भारतीय क्रिकेट के लिहाज से भविष्‍य का खिलाड़ी माना जा रहा है. एक टीवी शो के दौरान महिलाओं के खिलाफ अनुचित टिप्‍पणी के कारण हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के निलंबन के बाद विजय शंकर और शुभमन गिल (Shubman Gill) को भारतीय टीम में स्‍थान मिला था. बताया जाता है कि जूनियर वर्ल्‍डकप के दौरान भारतीय टीम के कोच रहे राहुल द्रविड़ से सलाह लेने के बाद भी शुभमन को ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड दौर के लिए भारतीय टीम में स्‍थान दिया गया था.

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के तीसरे और आखिरी वनडे में हरफनमौला विजय शंकर ने डेब्‍यू किया था लेकिन शुभमन (Shubman Gill) को खेलने का मौका नहीं मिल पाया था. यह देखना दिलचस्‍प होगा कि क्‍या उन्‍हें न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान खेलने का मौका मिल पाएगा. वैसे, 23 जनवरी को होने वाले पहले वनडे मैच के पहले, प्रैक्टिस सेशन के दौरान शुभमन जमकर पसीना बहाते नजर आए. उन्‍हें बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास किया और इस दौरान बेहतरीन स्‍ट्रोक लगाए. शुभमन (Shubman Gill) की पहचान गेंद को बेहतरीन तरीके से टाइम करने वाले बल्‍लेबाज के रूप में है. विकेट पर सेट होने के बाद वे शानदार स्‍ट्रोक लगाते हैं. इस रणजी सीजन में पंजाब की ओर से खेलते हुए शुभमन ने रनों का अंबार लगाया है.


विराट कोहली से इस मामले में बात करना चाहते हैं टीम इंडिया में शामिल किए गए शुभमन गिल

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीजका पहला वनडे 23 जनवरी को नेपियर में आयोजित होगा. दूसरा वनडे 26 जनवरी को माउंट मानगुनई और तीसरा भी इसी स्‍थान पर 28 जनवरी को होगा. चौथा वनडे मैच 31 जनवरी को हेमिल्‍टन में खेला जाना है जबकि आखिरी वनडे 3 फरवरी को वेलिंगटन में होगा.

टिप्पणियां

पहले तीन वनडे के लिए न्‍यूजीलैंड टीम इस प्रकार हैं..
केन विलियमसन (कप्‍तान), ट्रेंट बोल्‍ट, डग ब्रेसवेल, कॉलिन डिग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्‍युसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हैनरी, टॉम लैथम, कॉलिन मुनरो, हैनरी निकोलस, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और रॉस टेलर.
भारत की वनडे टीम: विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद सिराज, खलील अहमद, मोहम्‍मद शमी, विजय शंकर और शुभमन गिल.

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज जीतने के बाद यह बोले विराट



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement