Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

INDIA vs NZ : रॉस टेलर की मैक्‍कुलम ने की आलोचना, टीम के अपने साथी के बचाव में उतरे टॉम लाथम

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDIA vs NZ : रॉस टेलर की मैक्‍कुलम ने की आलोचना, टीम के अपने साथी के बचाव में उतरे टॉम लाथम

भारत दौरे में रॉस टेलर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है (फाइल फोटो)

रांची:

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टाम लैथम ने आलोचकों के निशाने पर चल रहे रॉस टेलर का बचाव किया है जो भारत के वर्तमान दौरे में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्‍कुलम ने भी उनकी आलोचना की थी.

अपनी आत्मकथा ‘डिक्लेयर्ड’ में मैक्‍कुलम ने टेलर के बारे में कहा है कि अपनी कप्तानी के दौरान वह खिलाड़ियों को प्रेरित नहीं कर पाते थे और उनके साथ संवाद स्थापित करने में नाकाम रहे. लैथम से पूछा गया कि क्या किताब ‘डिक्लेयर्ड’ ने टेलर को मैदान के बाहर प्रभावित किया है, उन्होंने कहा, ‘हमने अभी ऐसा कुछ नहीं देखा है.’ टेलर दौरे में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. उन्होंने मोहाली में पिछले वनडे में 44 रन बनाए  थे लेकिन बाद में आसान कैच देकर पेवेलियन लौटे. लैथम को हालांकि आखिरी दो वनडे में टेलर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.

उन्होंने कहा, ‘उन्हें बहुत अधिक अनुभव है तथा टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं जबकि कुछ खिलाड़ियों ने अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं. यदि हम अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलते हैं तो निश्चित तौर पर हम सफल रहेंगे. रॉस के लिये अच्छा है कि उन्होंने पिछले मैच में क्रीज पर कुछ समय बिताया और लगता है कि वह अपनी फार्म में लौट आये हैं.’


भारत के वर्तमान दौरे में पांच अर्धशतक जड़कर न्यूजीलैंड की तरफ से अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज टॉम लाथम ने कहा कि वह विराट कोहली की बल्लेबाजी से सीख लेकर अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने की कोशिश करेंगे. टेस्ट सीरीज 0-3 से गंवाने के बाद न्यूजीलैंड पांच मैचों की सीरीज में 1-2 से पीछे चल रहा है.

टिप्पणियां

लैथम ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘यदि आप जीत दर्ज करना चाहते हो तो आपको बड़े शतक की जरूरत पड़ती है. आपने पिछले मैच में विराट की पारी देखी होगी. उसने भारत को जीत दिलाई. निश्चित तौर पर मैं खुद भी ऐसा प्रदर्शन करना चाहूंगा. उम्मीद है कि मैं बड़ा स्कोर बनाने में सफल रहूंगा. बड़े शतक मायने रखते हैं.’ न्यूजीलैंड को इस दौरे में मैच जीतने के लिये संघर्ष करना पड़ा है और लैथम ने कहा कि उनकी टीम सीरीज बचाने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये तैयार है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली हिंसा : विवेक से नाम पूछा और आर्मेचर सिर पर मार दिया, शादी के 11 दिन बाद ही असफाक की मौत

Advertisement