NDTV Khabar

India बनाम NZ लाइव Update: बारिश ने बिगाड़ा खेल का मजा, जीत की हैट्रिक की तलाश में टीम इंडिया

भारत बनाम न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand), क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019): आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC Cricket World Cup 2019) में आज ट्रेंट ब्रिज मैदान (Trent Bridge) पर भारत का सामना न्यूजीलैंड (India बनाम NZ) से होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
India बनाम NZ लाइव Update: बारिश ने बिगाड़ा खेल का मजा, जीत की हैट्रिक की तलाश में टीम इंडिया

भारत बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: आज का मुकाबला

नई दिल्ली:

भारत बनाम न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand), क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019): आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC Cricket World Cup 2019) में आज ट्रेंट ब्रिज मैदान (Trent Bridge) पर भारत का सामना न्यूजीलैंड (India बनाम NZ) से होगा. बारिश के कारण मैच का मजा बिगड़ चुका है. कभी तेज बारिश हो रही है तो कभी ग्राउंड काफी गीला है. न धूप निकली है और न हवा निकली है. ऐसे में ग्राउंड काफी गीला है. ऐसे में मैच का शुरू होना मुश्किल हो गया है. वहीं टीम इंडिया की निगाहें लगातार तीसरी जीत पर है. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया शुरुआत के दो मुकाबले जीत चुकी है. 

Google सीईओ सुंदर पिचाई ने की वर्ल्ड कप 2019 की भविष्यवाणी, कहा- 'फाइनल में भारत और...'

अभ्यास मैच में भारत का सामना न्यूजीलैंड से हो चुका है और वहां उसे हार मिली थी. अभ्यास मैच में कीवी टीम के सामने भारत की बल्लेबाजी ढह गई थी. इस मैच में भारतीय टीम अपनी उस हार को ध्यान में रखकर सतर्क रहते हुए उतरेगी.


IND vs NZ: क्या भारत-न्यूजीलैंड मैच में बारिश बनेगी 'रोड़ा'? जानिए कैसा है नॉटिंघम का मौसम

भारत का सतर्क रहना जरूरी भी है क्योंकि इस मैच में उसके प्रमुख बल्लेबाजों में से एक शिखर धवन नहीं होंगे. धवन अंगूठे में चोट के कारण बाहर हो गए हैं. धवन जैसी फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज का बाहर होना भारत के लिए परेशानी है. धवन की जगह न्यूजीलैंड के खिलाफ लोकेश राहुल, रोहित शर्मा के साथ बतौर सलामी जोड़ी मैदान पर कदम रखेंगे. राहुल पिछले दो मैचों में नंबर-4 पर खेले थे. अब कप्तान विराट कोहली नंबर-4 पर किसे उतारते हैं यह मैच के दिन ही पता चलेगा. कोहली के पास हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर और अनुभवी दिनेश कार्तिक के रूप में दो विकल्प है.

विश्व कप के मैचों में बार-बार बारिश आने से भड़का यह बॉलीवुड एक्टर, लिखा- किस बात का वर्ल्ड कप

गेंदबाजी में कोई बदलाव हो इसकी संभावना न के बराबर है. भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने नई गेंद से बेहतरीन शुरुआत दी थी और रनगति को रोके रखा था. वहीं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने भी मध्य क्रम में अपनी जिम्मेदारी को निभाकर आस्ट्रेलिया को जीत से महरूम रखा था.

शिखर धवन ने चोट के दर्द में देखी सलमान की फिल्म 'Bharat', एमएस धोनी ने किया जमकर एन्जॉय

बल्लेबाजी में भी न्यूजीलैंड के लिए परेशानी कम नहीं है. रॉस टेलर जरूर फॉर्म में आ चुके हैं लेकिन निरंतरता की कमी उनकी परेशानी है और मार्टिन गुप्टिल तथा कप्तान केन विलियम्सन के तौर पर उसके पास विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप का 18वां मैच 13 जून (गुरूवार) को खेला जाएगा. भारत का अगला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 16 जून को खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा. लाइव प्रसारण भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से होगा और टॉस 2.30 बजे होगा. लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें. क्रिकेट से जुड़ी अधिक जानाकरी के लिए एनडीटीवी स्पोर्ट्स हिंदी वेबसाइट पर लॉग इन करें.

टीमें :

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मनुरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव।

देखें VIDEO: वर्ल्ड कप में आज न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया, बारिश डाल सकती है खलल

टिप्पणियां

(इनपुट आईएएनएस से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement