INDIA vs PAKISTAN: बाबर आजम बोले, भारत के खिलाफ मैच में 'उस खास जीत' से प्रेरणा लेगी पाकिस्‍तान टीम..

INDIA vs PAKISTAN: बाबर आजम बोले, भारत के खिलाफ मैच में 'उस खास जीत' से प्रेरणा लेगी पाकिस्‍तान टीम..

INDIA vs PAKISTAN: बाबर आजम पाकिस्‍तान की बल्‍लेबाजी के आधार स्‍तंभ बन चुके हैं

खास बातें

  • रविवार को मैनचेस्टर में आमने-सामने होगी भारत-पाकिस्तान की टीमें
  • कहा- कोहली को देखकर मैं सीखने की कोशिश करता हूं
  • चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को हरा चुकी है पाक टीम
मैनचेस्टर:

INDIA vs PAKISTAN: वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019)  के अंतर्गत रविवार को महामुकाबले में भारतीय टीम का सामना परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान (INDIA vs PAKISTAN) से है. पाकिस्तान टीम के मुख्य बल्लेबाजों में शुमार बाबर आजम (Babar Azam) ने मैच से पहले कहा है कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की बल्लेबाजी देखकर अपने खेल में सुधार करने की कोशिश करते हैं. बाबर ने कहा, 'मैं उनकी बल्लेबाजी देखता हूं. मैं देखता हूं कि वह किसी तरह अलग-अलग परिस्थतियों में बल्लेबाजी कर रहे हैं और उन्हें देखकर मैं सीखने की कोशिश करता हूं.' बाबर ने अपने सीखने की प्रक्रिया के बारे में आगे कहा, 'मैं अनुभव से सीखने की कोशिश करता हूं. यह मेरे सीखने की प्रक्रिया है. मैं अपना सौ फीसदी देने की कोशिश करता हूं. कोहली का भारत के लिए जीत का अनुपात काफी ज्यादा है. मेरी कोशिश है कि मैं अपने देश के लिए वो हासिल कर सकूं.' उन्‍होंने कहा कि भारत के खिलाफ कल के मुकाबले मेंं हम इसी देश के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मिली जीत से प्रेरणा लेने की कोशिश करेंगे.

IND vs PAK: सचिन तेंदुलकर की सलाह, आमिर के खिलाफ यह रणनीति अपनाएं भारतीय बल्‍लेबाज..

पाकिस्तान (Pakistan Cricket team) को वर्ल्ड कप (World Cup) में अभी तक भारत (India Cricket team) से छह मैच खेलने पड़े हैं और सभी मौकों पर उसे हार मिली है. इस वर्ल्ड कप में उसने इंग्लैंड (England Cricket team) जैसी मजबूत टीम को हराया, लेकिन वेस्टइंडीज (West Indies Cricket team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा है. भारत के खिलाफ अपनी टीम की तैयारी के बारे में इस बल्लेबाज (Babar Azam) ने कहा, 'चैंपियंस ट्रॉफी में मिली जीत से हमें आत्मविश्वास मिला है, जो हमें यहां भी मदद करेगा, क्योंकि टीम अधिकतर वही है. वो जीत हमारे लिए प्रेरणादायी थी.' दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, 'वह जीत कभी भी हमारी यादों से नहीं जा सकती.' बाबर ने कहा कि इस तरह के ज्यादा दबाव वाले मैच खेलने से टीम अच्छा करने के लिए प्रेरित होती है.

India vs Pakistan: 'चाचा क्रिकेट' ने भारत-पाकिस्‍तान मैच से पहले जताई यह इच्छा... 

बाबर (Babar Azam) ने कहा, 'हम इस मैच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, क्योंकि भारत और पाकिस्तान (INDIA vs PAKISTAN) का मैच हमेशा से दबाव से भरपूर होता है. पूरा वर्ल्ड इस मैच को देखता है.' बाबर ने कहा, 'पूरी टीम इस मैच को लेकर सकारात्मक है. इसलिए हमें इस मैच में अच्छा करने की उम्मीद है. सिर्फ मैं ही नहीं, बल्कि सभी खिलाड़ी अच्छा करना चाहते हैं. हम सभी मैच जीतना चाहते हैं.' भारत (India Cricket team) की इस समय गेंदबाजी काफी मजबूत है. इस पर बाबर ने कहा, 'इसमें कोई शक नहीं है कि भारत का गेंदबाजी आक्रमण अच्छा है, लेकिन हमने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की थी और उनकी गेंदबाजी भी अच्छी है. इसलिए हम भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को खेलने को लेकर आत्मविश्वास से भरे हैं. हम उन्हें अच्छे से खेल लेंगे.' (इनपुट: एजेंसी)

VIDEO: वर्ल्ड कप के लिए रवानगी से पहले रवि शास्त्री और विराट कोहली. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com