NDTV Khabar

चैंपियन बनी पाकिस्तानी टीम के क्रिकेटर ने आलोचकों को दिया जवाब, कहा- हमने कोई तुक्का नहीं मारा है...

फाइनल में टीम इंडिया को हराकर पाक टीम चैंपियन बन गई है, तो भी कई लोगों का मानना है कि रविवार को किस्मत टीम इंडिया के साथ नहीं थी, अन्यथा पाकिस्तान टीम नहीं जीत पाती.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैंपियन बनी पाकिस्तानी टीम के क्रिकेटर ने आलोचकों को दिया जवाब, कहा- हमने कोई तुक्का नहीं मारा है...

इमाद वसीम पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इमाद वसीम ने फाइनल में इंडिया के खिलाफ 25 रन बनाए थे
  2. पाकिस्तान ने इंडिया से पहले श्रीलंका, द. अफ्रीका को हराया था
  3. पाकिस्तान ने पहली बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती है
लंदन: वास्तव में जब पाकिस्तानी टीम ने श्रीलंका को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, 2017 के लीग मैच में श्रीलंका को हराया था, तो पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों ने भी इसे तुक्के में मिली जीती बताया था. यहां तक कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत पर भी कुछ ऐसे ही कमेंट आए थे. अब जब वह फाइनल में टीम इंडिया को हराकर चैंपियन बन गई है, तो भी कई लोगों का मानना है कि रविवार को किस्मत टीम इंडिया के साथ नहीं थी, अन्यथा पाकिस्तान टीम नहीं जीत पाती. अब पाकिस्तान टीम के ऑलराउंडर इमाद वसीम ने इन सबको निशाने पर लिया है...

पाकिस्तान टीम के ऑलराउंडर इमाद वसीम ने कहा है कि उनकी टीम ने सभी आलोचकों को एक तरह से जवाब दे दिया है. उनका मानना है कि पाक टीम ने अपनी काबिलियत के दम पर जीत हासिल की है. उनके अनुसार उनके गेंदबाजों ने इसमें अहम भूमिका निभाई है. अप्रत्याशित टीम बताए जाने को गलत साबित करते हुए वसीम ने कहा कि ऐसा सभी चार मैचों में नहीं हो सकता. हमने तुक्के में मैच नहीं जीते हैं.

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने इमाद के हवाले से लिखा है, 'यह तुक्का नहीं है. हमारी टीम शानदार है. जो इस समय विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है. मैं नहीं समझता कि हम अप्रत्याशित टीम हैं. हमने अपने आखिरी के चार मैच जीते और सभी को गलत साबित किया.'

इमाद ने अपनी जीत के रहस्य पर बात करते हुए कहा कि जब उनकी टीम ने हमने वर्ल्ड नंबर वन दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया, तो उनका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर पहुंच गया और टीम को भरोसा हो गया कि वह किसी को भी हरा सकते हैं.

वैसे पाकिस्तान ने रविवार को खेले गए फाइनल में जिस तरह का खेल दिखाया, वह लगभग एकतरफा था. उन्होंने टीम इंडिया को लगभग हर मामले में पीछे छोड़ा. पिछली चैंपियन और इस बार खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया को पाक ने 180 रनों से करारी शिकस्त दी.

इमाद वसीम ने फाइनल में मिली जीत में तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के योगदान की सराहना की. गौरतलब है कि आमिर ने टीम इंडिया के शुरुआती तीन विकेट लेकर उसकी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी थी. उन्होंने कोच मिकी आर्थर और कप्तान सरफराज की भी खूब तारीफ की.

उन्होंने कहा, 'टीम प्रबधंन को भी श्रेय जाता है. मैं मिकी आर्थर और सरफराज अहमद के मार्गदर्शन में खेलने को लेकर अपने आप को सौभाग्यशाली मानता हूं. यह दोनों बेहद अच्छा काम कर रहे हैं. यह दोनों मिलकर काम कर रहे हैं. आर्थर ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारा समर्थन किया. हम जब हारे तब भी. उस समय हमसे कहा कि हमें वापसी करनी होगी.'
(इनपुट एजेंसी से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement