NDTV Khabar

सुपर संडे : भारत के पास होगा पाकिस्तान को एक ही दिन में दो बार हराने का सुनहरा मौका

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम ने तो इंग्लैंड में झंडे गाड़े ही हैं वहीं भारतीय हॉकी टीम भी इसी इरादे से वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल में खेलने उतरी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुपर संडे : भारत के पास होगा पाकिस्तान को एक ही दिन में दो बार हराने का सुनहरा मौका

लंदन में रविवार को भारत और पाकिस्तान दो मैच खेलेंगे

खास बातें

  1. चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत-पाक आमने सामने
  2. 'फादर्स डे' पर भारत के पास पाकिस्तान को दो बार हराने का मौक़ा है
  3. लंदन के एक हिस्से में भारत-पाक क्रिकेट मैच, दूसरे हिस्से में हॉकी मैच
लंदन:
टिप्पणियां
बांग्लादेश को चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के दूसरे सेमीफइनल में पटखनी देने के बाद टीम इंडिया ने पाकिस्तान के विरुद्ध फाइनल की तारीख तय कर ली है. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबलों की संख्या अब पहले के मुकाबले काफी कम हो गयी है, ऐसे में एक ही टूर्नामेंट में दो बार भारत-पाक मुकाबला क्रिकेट फैंस के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है. लीग चरण में भारत ने पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में 124 रनों से मात दी थी. अब रविवार को 'फादर्स डे' के अवसर पर भारत के पास पाकिस्तान को हराने के एक नहीं बल्कि दो मौके हैं. जहां एक तरफ लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर गतविजेता भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट की खिताबी भिड़ंत होगी वहीं दूसरी ओर हॉकी में भी ये दोनों टीमें आमने-सामने होंगी.

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम ने तो इंग्लैंड में झंडे गाड़े ही हैं वहीं भारतीय हॉकी टीम भी इसी इरादे से वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल में खेलने उतरी है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने लंदन के ली वैली हॉकी सेंटर में गुरुवार को खेले गए मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से हारते हुए वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल में जीत से आगाज किया. इस मैच में भारत के लिए रमनदीप ने दो गोल किए, जबकि आकाशदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने एक-एक गोल किया. अब भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान से 18 जून को होगा. पूल बी का ये मैच भारतीय समयनुसार शाम 6.30 बजे शुरू होगा. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का महामुकाबला भारतीय समयनुसार दोपहर 3 बजे आरम्भ होगा.
 
virat kohli

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि ज़्यादातर फैंस का ध्यान क्रिकेट के मैदान पर होने वाले घमासान पर होगा. लेकिन हॉकी में भी इन दोनों चिर-प्रतिद्वंदी टीमों के बीच मुकाबला हमेशा से ही रोमांचक रहा है. क्रिकेट की ही तरह हॉकी में भी भारत का पलड़ा भारी है. वर्ल्ड हॉकी रैंकिंग में भारत छठे जबकि पाकिस्तान 13वें स्थान पर काबिज़ है. इस टूर्नामेंट में बढ़िया प्रदर्शन करके क्वालीफाई करने वाली टीम हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स में खेलेगी. ये प्रतियोगता दिसंबर में भुवनेश्वर में खेली जाएगी.
 
india hockey

लंदन के एक हिस्से में भारत-पाक क्रिकेट मैच तो दूसरे हिस्से में भारत-पाक हॉकी मैच. फैंस के लिए ये असमंजस की स्थिति है कि टीम इंडिया को समर्थन देने के लिए आखिर किस ओर रुख करें. बहरहाल समर्थक किसी भी मैच में शिरकत करें, ये तय है कि क्रिकेट के मैदान पर भी और हॉकी टर्फ पर भी रोमांच चरम पर होगा और भारत के पास पाकिस्तान को एक ही दिन में दो बार हराने का अनूठा और सुनहरा अवसर होगा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement