NDTV Khabar

दूसरा वनडे : भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कोलकाता में उत्साह

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दूसरा वनडे : भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कोलकाता में उत्साह

खास बातें

  1. तीन मैचों की शृंखला का पहला मुकाबला पाकिस्तान ने जीता था। मेहमान टीम शृंखला में 1-0 से आगे है। भारत को शृंखला पर कब्जा करने के लिए बाकी के दोनों मैच जीतने होंगे।
कोलकाता: भारतीय क्रिकेट टीम और उसके चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच गुरुवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले को लेकर कोलकाता में जबरदस्त उत्साह है। इस मैच की सभी टिकटें बिक चुकी हैं। ऐसे में स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा रहेगा।

तीन मैचों की शृंखला का पहला मुकाबला पाकिस्तान ने जीता था। मेहमान टीम शृंखला में 1-0 से आगे है। भारत को शृंखला पर कब्जा करने के लिए बाकी के दोनों मैच जीतने होंगे।

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम में भारी संख्या में दर्शकों के पहुंचने की घोषणा की है।

कैब के कोषाध्यक्ष विश्वरूप दुबे ने बताया, सभी टिकटें बिक चुकी हैं। दर्शकों का हुजूम देखने को मिलेगा।

इस मैच के लिए 3,500 टिकट आम दर्शकों के लिए उपलब्ध कराया गया था। यह पहला मौका है जब ईडन पर खेले जाने वाले अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए आम दर्शकों को केवल ऑनलाइन टिकट बेचे गए।

शेष टिकट कम्पलीमेंट्री और कैब सम्बद्ध क्लबों को बेचे गए। 65,000 दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में नवम्बर, 2011 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए टेस्ट मैच के दौरान महज 1000 दर्शक ही उपलब्ध थे।

इंग्लैंड के दिवंगत कप्तान टोनी ग्रेग का भी यह पसंदीदा मैदानों में से एक रहा है। उल्लेखनीय है कि ग्रेग का 29 दिसम्बर को दिल का दौरा पड़ने से सिडनी में निधन हो गया था।

ग्रेग ने कहा था, ईडन गार्डेन्स मेरे पसंदीदा मैदानों में से एक है, क्योंकि इसका वातावरण अद्भुत है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच के दौरान दर्शकों की कम संख्या को देखकर ग्रेग भी निराश थे। उनका कहना था, मुझे यहां 80,000 दर्शकों का शोर याद है। ईडन पर इस तरह देखना मुझे अच्छा नहीं लगा।

टिप्पणियां
भारत के महान ऑफ स्पिनर इरापल्ली प्रसन्ना ने कहा कि भारी संख्या में दर्शक इस स्टेडियम में पहुंचकर ग्रेग को श्रद्धांजली देंगे।

बकौल प्रसन्ना, टोनी एक बेहतरीन क्रिकेटर के अलावा एक अच्छे इंसान रहे हैं। मुझे लगता है कि वह इस तरह से श्रद्धांजलि के हकदार हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement