Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

भारत-बांग्‍लादेश मैच पर वीरेंद्र सहवाग की चुटकी, 'पोते अच्छा ट्राई किया, फादर्स डे पर बेटे के साथ फाइनल'

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, 2017 का दूसरा सेमीफाइनल एजबेस्टन के बर्मिंघम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया. डिफेंडिंग चैंपियन टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 9 विकेट से पराजित करते हुए फाइनल में प्रवेश करके एक बार फिर चैंपियन बनने की उम्मीदें जगा दी हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत-बांग्‍लादेश मैच पर वीरेंद्र सहवाग की चुटकी, 'पोते अच्छा ट्राई किया, फादर्स डे पर बेटे के साथ फाइनल'

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान के फाइनल पर वीरेंद्र सहवाग का ट्वीट

खास बातें

  1. वीरेंद्र सहवाग ने किया है मैच को लेकर ट्वीट
  2. सचिन ने भी दी टीम इंडिया को बधाई
  3. 10 साल बाद भारत-पाक के बीच फाइनल का मुकाबला
नई दिल्ली:

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, 2017 का दूसरा सेमीफाइनल एजबेस्टन के बर्मिंघम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया. डिफेंडिंग चैंपियन टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 9 विकेट से पराजित करते हुए फाइनल में प्रवेश करके एक बार फिर चैंपियन बनने की उम्मीदें जगा दी हैं. अब फाइनल में उसका मुकाबला 18 जून को भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से ओवल में धुर विरोधी पाकिस्तान से होगा. 10 साल बाद टीम इंडिया किसी फाइनल में पाकिस्तान से दो-दो हाथ करेगी. इसे लेकर सोशल मीडिया पर चर्चाओं का दौर जारी है. वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया है- अच्छा ट्राय किया पोते. सेमीफ़ाइनल में पहुंचना बड़ी कामयाबी. घर की ही बात है. फादर्स डे पर बेटे के साथ फ़ाइनल है. मजाक को सीरियसली मत लियो बेटे. वीरेंद्र सहवाग के इस ट्वीट पर कुछ लोग उन्हें अपशब्द कहते नजर आए तो वहीं कुछ उन्हें सलाह देते भी दिखाई दिए कि इतने सीनियर क्रिकेटर होते हुए उन्हें ऐसा कमेंट नहीं करना चाहिए.

वहीं पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने लिखा, भारत बढ़िया खेला. अब क्रिकेट के सबसे बड़े मैच का इंतज़ार. पाकिस्तान की टीम अपना संयम बनाए रखे और फ़ोकस होकर खेले. बस एक और जीत. इस पर महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने टीम इंडिया को बधाई और भारत को पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल के लिए शुभकामनाएं दी हैं. चैंपियंस ट्रॉफी में मुकाबला
आईसीसी विश्व कप और टी20 को छोड़ दें तो पाकिस्तान का इस चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ रिकॉर्ड बराबरी का  है. इस टूर्नामेंट के इतिहास में दोनों ही टीमें कुल 4 बार भिड़ी हैं, जिनमें से दो बार पाकिस्तान को जीत मिली है और दो ही बार भारत ने उसको हराया है. सबसे पहले साल 2004 की चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेल गए मैच में पाक ने टीम इंडिया को तीन विकेट से हराया था. इसके बाद साल 2009 में पाकिस्तान ने भारत को सेंचुरियन में खेले गए मैच में 54 रन से हराया था. हालांकि टीम इंडिया ने साल 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में और फिर इस बार के टूर्नामेंट में हाल ही में 4 जून को पाक को हराया है. मतलब चैंपियंस ट्रॉफी में दोनों के बीच जीत-हार का रिकॉर्ड 2-2 है.
टिप्पणियां

वनडे वर्ल्ड कप और टी-20 में पाक का बुरा हाल
वनडे वर्ल्ड कप और टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के हाथों हमेशा पाक को हार मिली है. टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से छह मैच खेले हैं और उसे सभी में हराया है. मतलब इसमें उसका स्कोर 6-0 है. टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें, तो इसमें टीम इंडिया ने पाक के साथ चार मैच खेले हैं और चारों में हराया है. इनमें से एक मैच साल 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप का शामिल है, जो टाई हुआ था, लेकिन बॉल-आउट में भारत जीत गया था.


क्या गब्बर दिलाएगा जीत
चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन का बल्‍ला फिर रनों का अंबार लगा रहा है. उनकी बल्‍लेबाजी के आगे लगभग हर टीम के गेंदबाज बेबस नजर आ रहे हैं. बांग्‍लादेश के खिलाफ अहम सेमीफाइनल मुकाबले में 'गब्‍बर' ने महज 34 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्‍के की मदद से 46 रन बनाए. दुर्भाग्‍य से वे अर्धशतक से चूक गए लेकिन रोहित शर्मा के साथ मिलकर उन्‍होंने टीम को मजबूत शुरुआत जरूर दी. इन दोनों बल्‍लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की. टूर्नामेंट में टीम इंडिया के अब तक हुए चार मैचों में से दो में यह ओपनिंग जोड़ी दो शतकीय साझेदारी कर चुकी है. 'गब्‍बर' के नाम से लोकप्रिय धवन अपनी धुआंधार बल्‍लेबाजी से दर्शकों के चहेते बन चुके हैं. गुरुवार के मैच के दौरान भी कुछ दर्शक धवन के ऐसे पोस्‍टर लिए नजर आए जिन पर 'गब्‍बर' लिखा हुआ था. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... करीना कपूर ने ट्रेडिशनल लुक में कराया फोटोशूट, इंटरनेट पर मची धूम- देखें Photos

Advertisement