Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

India vs Pakistan: पूर्व पाक कप्तान वकार यूनुस ने बताई भारत से लगातार हारने के पीछे की बड़ी वजह

India vs Pakistan: पूर्व पाक कप्तान वकार यूनुस ने बताई भारत से लगातार हारने के पीछे की बड़ी वजह

India vs Pakistan: पूर्व कप्तान और कोच वकार यूनुस

खास बातें

  • हाल ही में दोनों देशों की क्रिकेट में बड़ा अंतर आया- वकार
  • भारतीयों को मैदान पर अपनी भूमिका अच्छी तरह पता
  • कप्तान सरफराज को लताड़ा वकार ने
मैनचेस्टर:

India vs Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस (Waqar Younis) ने रविवार को वर्ल्ड कप में भारत के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया से विश्व कप में लगातार हारने की वजह का खुलासा किया है. भारत ने वर्ल्ड कप में रविवार को बारिश से प्रभावित मैच में पाकिस्तान (India vs Pakistan) को डकवर्थ लुईस नियम से 89 रन से शिकस्त दी थी. इस जीत के साथ ही भारत ने आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup) मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ सातवीं जीत दर्ज की है. वकार ने कहा कि इस हार से दोनों टीमों के बीच 'बड़े अंतर' का पता चलता है.

अर्जुन ने विकेट को बनाया मछली की आंख, जादुई गेंद देख बल्लेबाज हैरान, देखें VIDEO
 
वकार (Waqar Younis) ने आईसीसी (ICC) के लिए लिखे कॉलम में कहा, 'पिछले कुछ वर्षों में भारत और पाकिस्तान की टीम में बड़ा अंतर आया है, और रविवार को यह एक बार फिर यहां के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर दिखा.' इस पूर्व दिग्गज ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket team) मौजूदा भारतीय टीम (India Cricket team) से खौफजदा है, जिस कारण वे बड़े मैचों में हमेशा दबाव में रहते हैं.

यह भी पढ़ें:  रोहित शर्मा पाकिस्तानी बल्लेबाजों की मदद करने को तैयार, लेकिन...

उन्होंने कहा कि 'पाकिस्तान टीम  अब भी सिर्फ प्रतिभा पर भरोसा कर रही है, जबकि भारत (India team) के खेल में टीम वर्क दिखता है. टीम के खिलाड़ी अपनी भूमिकाओं को जानते हैं और अपनी भूमिका को मैदान पर शानदार तरीके से निभाते हैं.' वकार ने कहा, '90 के दशक में हमारी टीम मजबूत होती थी, लेकिन मुझे लगता है कि अब पाकिस्तान भारत से खौफ खाता है. पाकिस्तान की टीम जब भी ऐसे मैचों में जाती है तब वे दबाव में रहते हैं, और लगता है कि वे कमजोर टीम है.'

WI vs BAN: बांग्लादेश ने विंडीज को 7 विकेट से पीटा, शाकिब का नाबाद शतक

वकार (Waqar Younis) ने कहा कि भारत को चुनौती देने के लिए पाकिस्तान (Pakistan team) को अपनी फिटनेस में सुधार करना होगा. उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान को पहले अपनी खेल संस्कृति को बदलने की जरूरत है, और उनका फिटनेस स्तर भारतीय खिलाड़ियों से मेल खाना चाहिए.' वकार ने टॉस जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला करने के लिए कप्तान सरफराज (Sarfaraz Ahmed) को भी लताड़ लगाई. उन्होंने कहा कि टीम को ज्यादा निराशा उसकी गेंदबाजी से हुई. उन्होंने कहा, 'बेशक, सरफराज ने टॉस जीतकर गलत फैसला किया, खासकर जब आप दो स्पिनरों के साथ खेल रहे हैं. आप पहले गेंदबाजी करने का फैसला कैसे कर सकते है?' वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का अगला मुकाबला 23 जून को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से है. टीम को खिताबी दौड़ में बने रहने के लिए अगले चारों मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगा. 

VIDEO:  भारत ने पाकिस्तान को 89 रन के अंतर से रौंद कर अपने चाहने वालों को बड़ा तोहफा दिया. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)