India vs Pakistan: भारत-पाक मैच को लेकर वसीम अकरम ने कही 'बड़ी बात', फैंस को दिया यह संदेश...

India vs Pakistan: भारत-पाक मैच को लेकर वसीम अकरम ने कही 'बड़ी बात', फैंस को दिया यह संदेश...

India vs Pakistan: पूर्व पाक क्रिकेटर वसीम अकरम (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मैच को युद्ध बनाने के बजाय उसका आनंद ले प्रशंसक
  • जो लोग मैच को युद्ध का रूप देते हैं वे सच्चे क्रिकेट प्रशंसक नहीं
  • 1992 से छह वर्ल्ड कप में भारत को एक बार भी नहीं हरा पाया है पाकिस्तान
मैनचेस्टर:

India vs Pakistan: वर्ल्ड कप 2019 में (World Cup 2019) भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच 'महामुकाबला' रविवार को मैनचेस्टर में खेला जाएगा. इस मैच को लेकर दोनों तरफ के क्रिकेट प्रशंसकों के बीच उत्साह चरम पर है. पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर वसीम अकरम (Wasim Akram) ने दोनों देशों के फैंस से अतिरेक में न बहने की अपील की है. अकरम ने कहा कि भारत-पाकिस्तान का मैच कोई 'युद्ध' नहीं है. उन्होंने दोनों ओर के खेल प्रेमियों से शांत रहने के लिए कहा है. हालांकि वर्ल्ड कप में कमेंटरी कर रहे वसीम अकरम ने भारत-पाक मैच को वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मैच' करार दिया. इसके साथ ही अकरम ने कहा कि दोनों ओर के फैंस को स्थिति को भड़काऊ बनाने के बजाय मैच का आनंद लेना चाहिए.

भारत-पाक (India vs Pakistan) मैच को लेकर वसीम (Wasim Akram) ने कहा, 'भारत-पाक मैच एक अरब से अधिक दर्शकों के साथ वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में खेला जाने वाला सबसे बड़ा मैच है, इसलिए प्रशंसकों के लिए मेरा संदेश शांत रहने और मैच का आनंद लेने का है.' उन्होंने कहा, 'एक टीम जीतेगी, एक टीम हारेगी. इसलिए संयमित रहें और इसे युद्ध के रूप में न लें. जो लोग इस मैच को युद्ध के रूप में पेश करते हैं, वे सच्चे क्रिकेट प्रशंसक नहीं हैं.' क्रिकेट प्रशंसकों में भारत-पाक (India vs Pakistan) के बीच होने वाले इस मैच को लेकर दीवानगी का आलम यह है कि मैच के टिकटों की ब्रिकी ब्लैक मार्केट में हो रही है. टिकट बेचने वाली कंपनी टिकटों को रीसेल कर रही है, और एक टिकट की कीमत 60 हजार से ऊपर तक पहुंच गई है. 

पूर्व तेज गेंदबाज अकरम (Wasim Akram) ने स्वीकार किया कि भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तान दबाव महसूस करता है, और यह बात केवल वर्ल्ड कप (World Cup) मैच की ही नहीं है. उन्होंने कहा, 'मुझसे अधिक दबाव का एहसास कौन कर सकता है? मैं भारत के खिलाफ मैच के लिए तत्पर था, क्योंकि यह दोनों पक्षों के खिलाड़ियों में से सर्वश्रेष्ठ को बाहर लाता है.' 1992 के बाद से छह वर्ल्ड कप मैचों में पाकिस्तान ने भारत को कभी नहीं हराया, लेकिन वसीम को लगता है कि रविवार को चीजे बदल सकती हैं. वसीम ने कहा, 'पाकिस्तान भारत को नियंत्रित आक्रमण के माध्यम से हरा सकता है. भारत के पास मजबूत लाइन-अप है, लेकिन पाकिस्तान अभी भी एक-एक मैच में अपने प्रतिद्वंद्वी को झटका दे सकता है, जैसा कि उन्होंने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में किया था.'

VIDEO: वर्ल्ड कप के लिए रवानगी से पहले रवि शास्त्री और विराट कोहली. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com