IND vs SA सीरीज पर भी कोरोना वायरस का खौफ, खाली स्टेडियम में खेला जाएगा दूसरा वनडे

Corona Virus: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को लखनऊ में होने वाला दूसरा वनडे मैच दर्शकों के बिना ही खाली स्टेडियम में खेला जाएगा.

IND vs SA सीरीज पर भी कोरोना वायरस का खौफ, खाली स्टेडियम में खेला जाएगा दूसरा वनडे

कोरोना वायरस के कारण दूसरा वनडे मैच खाली स्टेडियम में खेला जाएगा

खास बातें

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे मैच खाली स्टेडियम में खेला जाएगा
  • कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिया गया यह फैसला
  • पहला वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ
नई दिल्ली:

India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को लखनऊ में होने वाला दूसरा वनडे मैच दर्शकों के बिना ही खाली स्टेडियम में खेला जाएगा. यह फैसला देशभर में फैले कोरोनावायरस (Corona Virus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिया गया है. खेल मंत्रालय ने गुरुवार को सभी खेल महासंघों से कहा है कि कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए वे यह सुनिश्चित करें कि देश में होने वाले किसी भी खेल आयोजन के लिए दर्शकों को न आमंत्रित किया जाए.

मंत्रालय ने राज्य सरकारों से कहा है कि कोरोनावायरस से निपटने के लिए सलाह जारी कर दी गई है और इसका पालन किया जाना चाहिए. सरकार के इस निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) ने भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच रविवार को लखनऊ में होने वाला दूसरा वनडे मैच को खाली स्टेडियम में आयोजित कराने का फैसला किया है.

यूपीसीए के एक अधिकारी ने कहा, "खेल मंत्रालय की तरफ से जारी निर्देश के बाद हमने बीसीसीआई (BCCI) अधिकारियों के साथ इसे लेकर चर्चा की है. इसके बाद हमने दूसरा वनडे दर्शकों के बिना ही आयोजित कराने का फैसला किया है." यूपीसीए के इस फैसले के अब ऐसी संभावना है कि कोलकाता में 18 मार्च को होने वाला तीसरा वनडे भी दर्शकों के बिना ही खाली स्टेडियम में खेला जा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, खेल मंत्रालय ने बीसीसीआई सहित सभी खेल महासंघों को लिखे पत्र में कहा कि आप सभी को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी इस दिशा-निर्देश का पालन करना होगा. किसी भी खेल आयोजन में दर्शकों को शामिल नहीं किया जाना चाहिए. साथ ही एक स्थान पर कई सारे लोगों का जमा होना भी मना है. केंद्र सरकार ने बुधवार को राजनयिक और नौकरी संबंधी वीजा को छोड़कर बाकी सभी वीजा पर अभी रोक लगा दी है. यह प्रयास कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए किया गया है. देश में कोरोनावायरस से प्रभावित लोगों की संख्या 70 से अधिक हो गई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोनावायरस को महामारी करार दिया है. इससे दुनिया भर में एक लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं और अब तक 4000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

वीडियो: आईपीएल के पहले मैच की ट‍िकट ब‍िक्री पर रोक