Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs SA 1st ODI: जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI और कहां होगा मैच का लाइव टेलीकास्ट

India Vs South Africa: वनडे सीरीज में भारतीय टीम अपने परफॉर्मेंस को सुधारने की कोशिश करेगी. आपको बता दें कि साल 2015 में जब दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत आई थी तो 3-2 से सीरीज जीतने में सफल रही थी

IND vs SA 1st ODI: जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI और कहां होगा मैच का लाइव टेलीकास्ट

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच धर्मशाला में होना है

खास बातें

  • भारत और दक्षिण अफीका के बीच पहला वनडे मैच 12 मार्च को
  • रोहित शर्मा की अनुपस्थिती में धवन और पृथ्वी शॉ कर सकते हैं ओपनिंग
  • हार्दिक पांड्या, शिखर धवन और भुवी की हुई है टीम में वापसी
धर्मशाला:

India Vs South Africa: भारत- दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच धर्मशाला में 12 मार्च को खेला जाएगा. भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे में हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में वनडे सीरीज में भारतीय टीम अपने परफॉर्मेंस को सुधारने की कोशिश करेगी. आपको बता दें कि जब साल 2015 में दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत आई थी तो 3-2 से सीरीज जीतने में सफल रही थी. भारत के वर्तमान दौरे पर दक्षिण अफ्रीकी टीम पूरी तरह से बदली हुई है. क्विटंन डीकॉक (Quinton de Kock) के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीकी टीम अच्छा परफॉर्मेंस कर इतिहास को दोहराना चाहेगी. दोनों टीमों के बीच अबतक 84 वनडे मैच खेले गए हैं जिसमें भारत को 35 में जीत मिली है तो वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीकी टीम को 46 मैचों में जीत हासिल हुई है. भारतीय टीम वनडे सीरीज में रोहित शर्मा की अनुपस्थिती में मैदान पर उतरने वाली है. ऐसे में भारतीय टीम के सामने एक बड़ी चुनौती होगी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सीरीज में ना होने से पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और शिखर धवन भारत के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालने वाले हैं. इसके अलावा केएल राहुल बतौर विकेटकीपकर- बल्लेबाज भारतीय टीम का हिस्सा होंगे और मध्यक्रम पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. इस वनडे सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी फॉर्म में लौटने की भरसक कोशिश में होंगे.

न्यूजीलैंड दौरा भारतीय कप्तान कोहली के लिए निराशाजनक रहा था. विराट कोहली न्यूजीलैंड दौरे पर 3 वनडे मैचों की सीरीज में केवल 75 रन ही बना पाए थे. इसके अलावा हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम में वापसी हो रही है. डीवाई पाटिल टी-20 कप में हार्दिक ने धमाकेदार बल्लेबाजी कर विरोधी टीम के गेंदबाजों को चुनौती दे दी है. वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की परफॉर्मेंस पर हर किसी की नजर होगी. उन्होंने भारत के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच सितंबर 2019 में खेला था. 

 हार्द‍िक पंड्या ने मंगेतर नताशा स्‍टेनकोव‍िक और पर‍िवार के साथ मनाई होली, देखें PHOTOS

हार्दिक पांड्या के अलावा शिखर धवन (Bhuvneshwar Kumar) और भुवनेश्वर कुमार भी फिट होकर वापसी कर रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में धवन और भुवी (Bhuvneshwar Kumar) की परफॉर्मेंस कैसी रहेगी हर किसी की नजर रहेगी. 

मैदान- हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (HIMACHAL PRADESH CRICKET ASSOCIATION STADIUM) में भारतीय टीम ने अबतक 4 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 2 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है. 

समय: पहला वनडे मैच धर्मशाला में भारत के समयनुसार 1:30 PM बजे से शुरू होगा. मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉट स्टार पर होगा.

पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपकर), मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

दक्षिण अफ्रीकी की संभावित प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डी कॉक (कप्तान), जामनमैन मालन, फाफ डु प्लेसिस, जॉन-जॉन स्मट्स, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवेओ, केशव महाराज, एनिचिक नॉर्टजे, लुंगी एनगिडी, बेयूरन हेंड्रिक्स

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड