भारत बनाम दक्षिण अफ़्रीका : बड़े मैच की बड़ी तैयारी में आराम भी ज़रूरी

भारतीय टीम के कप्तान धोनी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ मैच से पहले टीम इंडिया पर ज़ुबानी जंग के ज़रिये दबाव डालने की कोशिश की जा रही है। लेकिन अच्छी बात ये है कि टीम ने अपना फ़ोकस बरक़रार रहा है। साथ ही टीम इंडिया ने आराम पर भी उतना ही ज़ोर दे रखा है जितना कि अभ्यास पर।
 
दो दिनों बाद टीम इंडिया दुनिया की सबसे मज़बूत टीमों में से एक द. अफ़्रीकी टीम से मेलबर्न में टक्कर लेगी, लेकिन उससे पहले टीम योजना के मुताबिक ही तैयारी कर रही है। इस योजना का बड़ा हिस्सा यह है कि टीम हरेक मैच से पहले आराम को भी बड़ी अहमियत दे रही है। गुरुवार का दिन टीम इंडिया के लिए आराम का रहा।
 
द. अफ़्रीकी टीम के सलाहकार पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल हसी नहीं मानते हैं कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप में सेमीफ़ाइनल में पहुंच पाएगी लेकिन, पूर्व वर्ल्ड चैंपियन टीम के कप्तान रिकी पॉन्टिंग मानते हैं कि टीम इंडिया एक ख़तरनाक टीम है। पॉन्टिंग कहते हैं कि भले ही टीम इंडिया के लिए मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई दौरा बहुत शानदार नहीं रहा हो, लेकिन पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 76 रनों की जीत का टीम इंडिया को बहुत फ़ायदा होगा। पॉन्टिंग मानते हैं कि टीम इंडिया के लिए आगे चीज़ें बेहतर होती चली जाएंगी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com