NDTV Khabar

India vs South Africa : न्यूलैंड्स में बारिश के कारण टीम इंडिया ने किया ‘इनडोर’ अभ्यास, विराट कोहली ने की अगुवाई, देखें तस्वीरें

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीकी टीम से तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैच की सीरीज खेलनी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
India vs South Africa : न्यूलैंड्स में बारिश के कारण टीम इंडिया ने किया ‘इनडोर’ अभ्यास, विराट कोहली ने की अगुवाई, देखें तस्वीरें

न्यूलैंड्स में बारिश के कारण टीम इंडिया ने किया ‘इनडोर’ अभ्यास

खास बातें

  1. न्यूलैंड्स में बारिश के कारण टीम इंडिया ने किया ‘इनडोर’ अभ्यास
  2. कप्तान विराट कोहली ने की अगुवाई
  3. 5 जनवरी से खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच
न्यूलैंड्स:
टिप्पणियां
भारतीय क्रिकेट टीम इस समय साउथ अफ्रीका में है. यहां भारतीय टीम को साउथ अफ्रीकी टीम से तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैच की सीरीज खेलनी है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 5 जनवरी से खेला जाएगा. पहला टेस्ट मैत शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं है, इसलिए टीम इंडिया अभ्यास में जुटी हुई है. भारतीय टीम ने रविवार को विराट कोहली की अगुवाई में इनडोर अभ्यास किया. बीते शनिवार को न्यूलैंड्स में हुई जबरदस्त बारिश के कारण मैदान गिला थी, जिसके कारण टीम इंडिया को इनडोर अभ्यास करना पड़ा.  
 
 

And we’ve moved indoors for the training session #TeamIndia

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on


भारतीय क्रिकेट टीम के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से अभ्यास की कुछ तस्वीर पोस्ट की गई. भारतीय टीम के यह तस्वीरें न्यूलैंड्स में इनडोर अभ्यास करते समय की हैं.  
 
 

Soccer swag courtesy @wriddhi #TeamIndia

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on


इस दौरान भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने अपने फुटबॉल कौशल को भी दिखाया. भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय, जो श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले थे. उन्हें भी इनडोर अभ्यास के दौरान देखा गया था.
 
 

Thoughts 🤔

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on


तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने 2 टेस्ट मैचों में 97.33 के औसत से 292 रन बनाये, जिसमें दो शतक शामिल हैं. नियमित सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की टखने की चोट के कारण पहले टेस्ट मैच में खेलने की संभावना काफी कम है. इसी क देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि मुरली विजय के साथ केएल राहुल पारी की शुरुआत करेंगे. टीम इंडिया इनडोर अभ्यास में व्यस्त है. वहीं भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को न्यूलैंड्स स्टेडियम में बारिश का आनंद लेते हुए देखा गया.
 
 

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on


भारतीय टीम करीब दो महीने साउथ अफ्रीकी दौरे पर रहेगी. यहां दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे. कप्तान के तौर पर कोहली का यह दौरा लिटमस टेस्ट माना जा रहा है. टीम में ठोस बल्लेबाजों और अच्छे तेज गेंदबाजों के मिश्रण होने के कारण भारतीय टीम के पास दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतने का सुनहरा मौका होगा.

VIDEO: पैर भी बांध दिए जाएं तो भी विराट कोहली रन बनाएंगे : सुनील गावस्कर
भारत ने पिछले 25 सालों से यहां एक भी टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है, लेकिन कोहली ने कहा कि उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका में पिछली श्रृंखलाओं पर ध्यान नहीं दे रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement