Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

India vs South Africa: भारत- दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले वनडे में बारिश बन सकती है विलेन...

न्यूजीलैंड दौरे पर क्लीन स्वीप होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को यहां हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले पहले वनडे मैच में विजयी शुरुआत के लिए मैदान पर उतरेगी.

India vs South Africa: भारत- दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले वनडे में बारिश बन सकती है विलेन...

भारत- दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले वनडे में बारिश बन सकती है विलेन

खास बातें

  • भारत और दक्षिण अफीका के बीच पहला वनडे मैच धर्मशाला में खेला जाएगा
  • धर्मशाला वनडे में बारिश बन सकती है विलेन
  • हार्दिक पांड्या पर रहेगी सभी की नजर
धर्मशाला:

India Vs South Africa ODI: न्यूजीलैंड दौरे पर क्लीन स्वीप होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को यहां हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले पहले वनडे मैच में विजयी शुरुआत के लिए मैदान पर उतरेगी. दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका ने क्विंटन डी कॉक की कप्तानी में अपनी पिछली वनडे सीरीज में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप हासिल की है. दक्षिण अफ्रीका की 2019 विश्व कप के बाद से सभी प्रारूपों में सात सीरीज के बाद यह पहली सीरीज जीत थी. मेजबान भारत को इस सीरीज में अपने स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी. रोहित अभी भी काल्फ इंजुरी से उबरने की कोशिश में जुटे हैं. रोहित को न्यूजीलैंड के साथ हुए टी-20 सीरीज के दौरान चोट लगी थी. रोहित के न होने से कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर बल्लेबाजी में अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी, जो न्यूजीलैंड दौरे पर विफल रहे थे और कोहली की विफलता के कारण ही भारत को वनडे और टेस्ट में कीवी टीम के हाथों मात खानी पड़ी थी.

लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड दौरे पर बेहतरीन फॉर्म में थे. अब उनके पास इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने का मौका होगा. रोहित की गैर मौजूदगी में पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल में से कोई एक शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं. धवन को आस्ट्रेलिया के साथ घर में खेली गई वनडे सीरीज के दौरान कंधे में चोट लगी थी. वह न्यूजीलैंड दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं थे. धवन अब टी-20 वर्ल्डकप से पहले शानदार प्रदर्शन करके टीम में अपनी जगह मजबूत करना चाहें.

वहीं, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और भुवनेश्वर कुमार भी काफी लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. हार्दिक को लोवर बैक में दर्द के कारण टीम से हटना पड़ा था. पांच महीने तक मैदान से दूर रहने के बाद हार्दिक सर्जरी के माध्यम से पूरी तरह फिट हुए. दूसरी तरफ, दक्षिण अफ्रीकी टीम आस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ करने के बाद ज्यादा उत्साहित नजर आ रही है. टीम के पास जानेमन मलान, हेनरिक क्लासेन और जॉन जॉन स्मटस के रूप में ऐसे बल्लेबाज हैं, जो आस्ट्रेलिया के बड़े स्कोर कर चुके हैं. गेंदबाजी में उनको कगिसो रबाडा की कमी खलेगी. ऐसे में टीम लुंगी एनगिदी और एनरिक नॉर्जे पर निर्भर रहेगी.भारत ने धर्मशाला में अब तक चार वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उसने दो जीते और दो हारे हैं.धर्मशाला में तेज पिच है और इससे यहां ज्यादा स्कोर बनने की संभावना है.

टीमें :

भारत : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडेय, श्रेयष अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शुभमन गिल।

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (कप्तान), टेम्बा बवुमा, रासी वैन डेर डूसेन, फाफ डु प्लेसिस, काइल वेरिएने, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, जॉन-जॉन स्मटस, एंडिले फेहलुकवायो, लुंगी एनगिदी, लुथो सिपामला, ब्यूरेन हेंड्रिक्स, एनरिक नॉर्जे, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज।

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)