NDTV Khabar

INDvsSL 1st ODI: भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

श्रीलंका की ओर से दिए गए 217 रनों के लक्ष्य को भारत ने 28.5 ओवर में हासिल कर लिया

637 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL 1st ODI: भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

शिखर धवन का बल्ला फिर चल सकता है...

खास बातें

  1. टेस्ट सीरीज के बाद भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज शुरू
  2. इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच होंगे 5 वनडे मैच
  3. टेस्ट सीरीज में मिली शर्मनाक हार से उबरने की कोशिश करेगा श्रीलंका
नई दिल्ली: भारत-श्रीलंका के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराकर सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त बना ली. श्रीलंका की ओर से दिए गए 217 रनों के लक्ष्य को भारत ने 28.5 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत की ओर से शिखर धवन ने 132 जबकि विराट ने 82 रनों की पारी खेली. धवन ने वनडे करियर का 11वां शतक लगाया. धवन ने महज 71 गेंदो में शानदार शतक लगाया. श्रीलंका के खिलाफ किसी भारतीय बल्लेबाज का यह सबसे तेज शतक है.

भारतीय पारी की शुरुआत शिखर धवन और रोहित शर्मा ने की. रोहित कुछ खास नहीं कर सके और 4 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए. रोहित के आउट होने के बाद कोहली ने मोर्चा संभाला.दोनों के बीच 197 रन की नाबाद साझेदारी हुई.  

यह भी पढ़ें: INDvsSL 1st ODI: शिखर धवन ने दांबुला में दिखाया दम

इससे पहले श्रीलंका की पूरी टीम 43.2 ओवर में 216 रन पर ऑल आउट हो गई. अक्षर पटेल (34-3) के नेतृत्व में अपनी स्पिन तिकड़ी के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने रांगिरी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका को 216 रनों पर समेट दिया. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और केदार जाधव को दो-दो विकेट मिले. श्रीलंका की कमजोर बल्लेबाजी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसने 9 विकेट 77 रन पर गंवा दिए. श्रीलंका की ओर केवल एंजलो मैथ्यूज (36 रन) ने संघर्ष किया और वे अंत तक आउट नहीं हुए.

VIDEO : दांबुला वनडे में भारत ने श्रीलंका को दी करारी मात


श्रीलंका टीम पर 2019 विश्व कप में सीधे तौर पर प्रवेश के लिए दबाव बना हुआ है. अगर उसे विश्व टूर्नामेंट के लिए सीधे तौर पर प्रवेश करना है, तो भारत के खिलाफ कम से कम दो वनडे मैचों में जीत दर्ज करनी होगी. वहीं भारत को आईसीसी रैंकिंग में बने रहने के लिए पांच मैचों की इस सीरीज को 4-1 के अंतर से जीतना होगा.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement