Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs SL: टीम इंडिया के चार शतकों के बोझ तले दबी श्रीलंका टीम, नागपुर टेस्‍ट में हार तय!

कप्‍तान विराट कोहली के दोहरे शतक के सहारे टीम इंडिया ने नागपुर टेस्‍ट में विशाल स्‍कोर खड़ा करते हुए जीत की ओर कदम बढ़ा दिए है.

IND vs SL: टीम इंडिया के चार शतकों के बोझ तले दबी श्रीलंका टीम, नागपुर टेस्‍ट में हार तय!

नागपुर टेस्‍ट के तीसरे दिन विराट कोहली ने 213 रन की आकर्षक पारी खेली (AFP फोटो)

खास बातें

  • भारत ने पहली पारी 6 विकेट पर 610 रन बनाकर घोषित की
  • विराट ने दोहरा शतक बनाया, विजय, पुजारा और रोहित का भी सैकड़ा
  • तीसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय श्रीलंका की दूसरी पारी का स्‍कोर 21/1
नागपुर:

कप्‍तान विराट कोहली के दोहरे शतक के सहारे टीम इंडिया ने नागपुर टेस्‍ट में विशाल स्‍कोर खड़ा करते हुए जीत की ओर कदम बढ़ा दिए है. श्रीलंका की ओर से पहली पारी में बनाए गए 205 रनों के जवाब में विराट कोहली की टीम ने पहली पारी मैच के तीसरे दिन छह विकेट पर 610 रन के विशाल स्‍कोर पर घोषित की. भारत के चार बल्‍लेबाजों ने मैच में शतक जमाए. मैच के दूसरे दिन कल मुरली विजय और चेतेश्‍वर पुजारा ने शतक जमाए थे. आज बारी विराट कोहली और रोहित शर्मा की थी. विजय ने 128, चेतेश्‍वर पुजारा ने 143, विराट कोहली ने 213 और रोहित शर्मा ने नाबाद 102  रनों की पारी खेली. टीम इंडिया ने मेहमान टीम पर 405 रन की बढ़त हासिल की श्रीलंका टीम के सामने फिलहाल बड़ी चुनौती पारी की हार टालने की है. भारत के पहाड़ जैसे स्‍कोर के आगे उसके लिए यह काम भी आसान साबित नहीं होने वाला. तीसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय श्रीलंका की दूसरी पारी का स्‍कोर नौ ओवर के बाद एक विकेट खोकर 21 रन है. सदीरा समरविक्रमा (0) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं. दिमुथ करुणारत्‍ने 11 और लाहिरु तिरिमाने 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

स्‍कोरकार्ड यहां देखें


वीडियो: पुजारा बोले, कोहली और धोनी में जीत की भूख है कॉमन

दोनों टीमें इस प्रकार हैं....
भारत: विराट कोहली ( कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, ईशांत शर्मा.

श्रीलंका: दिनेश चंदीमल ( कप्तान ), सदीरा समरविक्रमा, दिमुश करुणारत्‍ने, लाहिरु तिरिमाने, एंजेलो मैथ्‍यूज, निरोशन डिकवेला, दासुन शनाका, दिलरुवान परेरा, रंगना हेराथ, सुरंगा लकमल, लाहिरु गमागे.