NDTV Khabar

कोहली ने कोच विवाद पर लगाया 'फुलस्टॉप', कहा - हम अब सिर्फ क्रिकेट पर ध्यान दे रहे हैं

विराट कोहली ने अनिल कुंबले के इस्तीफा देने के बाद रवि शास्त्री की मुख्य कोच पद पर नियुक्ति से संबंधित प्रश्नों पर 'फुल स्टॉप' लगा दिया है.

26 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोहली ने कोच विवाद पर लगाया 'फुलस्टॉप', कहा -  हम अब सिर्फ क्रिकेट पर ध्यान दे रहे हैं

कोहली ने कहा कि हम इस सीरीज में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर अपना कौशल दिखाना चाहते हैं...

खास बातें

  1. विराट कोहली से 'कोच की नियुक्ति पर उठे विवाद' पर लगाया विराम
  2. हम पिछले दो वर्षों से टेस्ट में लगातार आगे बढ़ा रहे हैं
  3. कोहली ने राहुल का उत्साह भी बढ़ाया जो सर्जरी के बाद वापसी कर रहे हैं
गाले: विराट कोहली से कई बार हाल में 'कोच की नियुक्ति पर उठे विवाद' संबंधित सवाल पूछे गये हैं लेकिन मंगलवार को उन्होंने अनिल कुंबले के इस्तीफा देने के बाद रवि शास्त्री की मुख्य कोच पद पर नियुक्ति से संबंधित प्रश्नों पर 'फुल स्टॉप' लगा दिया है. यह पूछने पर कि कोच की नियुक्ति संबंधित विवादों से टीम किस तरह से उबर रही है तो कोहली ने कहा, कि कोच के मुद्दा पर हम अब बिलकुल भी ध्यान नहीं दे रहे हैं. हम अब सिर्फ क्रिकेट पर ध्यान दे रहे हैं.

कोहली ने कहा, "हम इस सीरीज में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर अपना कौशल दिखाना चाहते हैं, जो हम ऑस्ट्रेलिया के 2014-15 दौरे के बाद रैंकिंग में ऊपर चढ़ने की प्रक्रिया के बाद से कर रहे हैं."

ये भी पढ़ें
विश्वरिकॉर्ड पर मिताली राज को बधाई दी विराट कोहली ने, लेकिन कर बैठे यह बड़ी भूल...

कोहली ने 2015 सीरीज के बारे में कहा, "वह सीरीज (2015 में) हमारे बतौर टीम एकजुट होने के लिये काफी अहम थी क्योंकि तब हमें खुद पर भरोसा हुआ था कि हम सिर्फ टेस्ट मैच ही नहीं टेस्ट सीरीज भी जीत सकते हैं. यह हमारी मानसिक मजबूती की शुरूआत थी. हम पिछले दो वर्षों से इसी को आगे बढ़ा रहे हैं, एक निश्चित तरीके से ट्रेनिंग कर रहे हैं, खेल के बारे में एक निश्चित तरीके से सोच रहे हैं और बतौर टीम एक निश्चित तरीके से खेल रहे हैं."

ये भी पढ़ें
Viral Pic: विराट कोहली ने ऐसा क्‍या किया कि अनुष्‍का शर्मा दे रही हैं इतना सीरियस लुक?

कोहली ने कहा कि गाले का विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा होगा.  उन्होंने कहा, "विकेट पर अच्छी मात्रा में घास है और हमें उम्मीद है कि यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा होगा. कल (सोमवार) इसे रोल किया गया था और मुझे यकीन है कि आज (मंगलवार) भी इसे काफी अच्छी तरह रोल किया जाएगा. सतह के नीचे विकेट काफी ठोस लग रहा है। विकेट पर घास है जो सतह को बांधकर रखेगा और यह काफी अच्छा बल्लेबाजी विकेट होना चाहिए." 
 
VIDEO : कितना टक्कर देगा श्रीलंका?

भारत को लोकेश राहुल की कमी खलेगी जिन्हें वायरल बुखार है. उनके सीरीज में आगे उपलब्ध रहने की उम्मीद है लेकिन फिलहाल शिखर धवन के अभिनव मुकुंद के साथ पारी की शुरुआत करने की उम्मीद है. कोहली ने राहुल का उत्साह भी बढ़ाया जो कंधे की सर्जरी के बाद वापसी कर रहे हैं. कोहली ने कहा, "मुझे लगता है कि हमारे बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे और इससे निपटने के लिये उनके पास योजना है." 

(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement