NDTV Khabar

IND Vs SRI Match Preview: श्रीलंका के अस्थाई कप्तान ने रचा ये 'चक्रव्यूह', टीम इंडिया से कौन बनेगा अर्जुन?

तीसरे वनडे में श्रीलंका की कप्तानी करने वाले चमारा कपुगेदरा टीम में बदलाव कर सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND Vs SRI Match Preview: श्रीलंका के अस्थाई कप्तान ने रचा ये 'चक्रव्यूह', टीम इंडिया से कौन बनेगा अर्जुन?

India vs srilanka: वनडे सीरीज में भारत 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है. (विराट कोहली फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विराट कोहली की नजर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने की होगी
  2. श्रीलंका सीरीज में पहला मैच जीतकर वापसी की कोशिश करेगी
  3. तीसरे वनडे में श्रीलंका टीम में कई बदलाव दिख सकते हैं
कैंडी:

वनडे सीरीज भारतीय टीम के विजय रथ को रोकने के लिए श्रीलंका टीम कुछ बदलाव कर सकती है. धीमी ओवर के चलते श्रीलंका के स्थाई कप्तान उपुल थरंगा यह मैच नहीं खेलेंगे. उनकी जगह कप्तानी करने वाले चमारा कपुगेदरा टीम में बदलाव कर सकते हैं. उम्मीद की जा रही है कि वे अंतिम ग्यारह में अपने कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं. पांच वनडे मैचों की सीरीज में पहले ही 2-0 की बढ़त ले चुकी भारतीय टीम अब श्रीलंका के खिलाफ रविवार को सीरीज के तीसरे मैच में अजेय बढ़त लेने के इरादे से उतरेगी. तीसरा मैच पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ें: अकिला धनंजया को खेलना होगा संभलकर, अकेले ही ये खिलाड़ी पड़ सकता है भारी


इसी मैदान पर दूसरा मैच खेला गया था. दूसरे मैच में भारत ने नाटकीय मोड़ से जीत हासिल की थी. इस लिहाज से वह दोबारा इसी मैदान पर मानसिक बढ़त के साथ उतरेगा. अकिला धनंजय के छह विकटों की बदौलत श्रीलंका ने एक समय भारत का स्कोर 131 रनों पर सात विकेट कर दिया था, लेकिन महेंद्र सिंह धौनी और भुवनेश्वर कुमार के बीच आठवें विकेट के लिए हुई सौ रनों की रिकार्ड साझेदारी के दम पर भारत ने श्रीलंका के मुंह से जीत छीन ली थी. 

ये भी पढ़ें: धीमी ओवर गति के कारण उपुल थरंगा दो मैचों के लिए निलंबित, कापुगेदारा करेंगे श्रीलंका की अगुवाई

गलतियों से सबक लेगी विराट सेना: रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने भारत को शुरुआत तो मजबूत दी थी और पहले विकेट के लिए 109 रन जोड़े थे, लेकिन टीम का मध्य क्रम पूरी तरह से विफल रहा था. न कप्तान विराट कोहली का बल्ला चला न केदार जाधव, लोकेश राहुल, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल की तलवारें. अकिला ने पासा पलट दिया था और श्रीलंका ने 22 रनों के भीतर सात विकेट लेते हुए भारत को सकते में डाल दिया था. 

इस बार टीम का मध्य क्रम अपनी पिछली गलतियों को दोहराने से बचेगा और साथ ही अकिला के खिलाफ सर्तकता के साथ उतरेगा. 

ये भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी ने कान में कही ऐसी बात कि भुवनेश्वर ने ठोक डाला अर्द्धशतक

मनीष पांडे को मिल सकता है मौका: टीम में एक बदलाव की उम्मीद नजर आ रही है. राहुल मुख्य तौर पर सलामी बल्लेबाज हैं लेकिन दूसरे मैच में वह मध्य क्रम में थे जबकि पहले मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था. ऐसे में टीम प्रबंधन मनीष पांडे को मौका दे सकता है. इस बात की उम्मीद इसलिए ज्यादा है क्योंकि पिछले मैच में मध्यक्रम ढह गया था ऐसे में पेशेवर मध्यक्रम का बल्लेबाज होना टीम के लिए लाभदायक साबित हो सकता है. 

भारत की गेंदबाजी अच्छी रही थी और उसने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को बांध कर रखा था. भुवनेश्वर हालांकि विकेट लेने में सफल नहीं रहे थे. वहीं जसप्रीत बुमराह ने चार विकेट लिए थे.

ये भी पढ़ें: भारत ने मैच जीता लेकिन श्रीलंका के कारपेंटर के इस बेटे ने दिल जीता

फॉर्म में हैं भारतीय बॉलर: स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल और पटेल ने टीम को अहम समय पर विकेट दिलाए थे. 

चमारा संभालेंगे श्रीलंका की कमान: खराब फॉर्म से जूझ रही श्रीलंका को मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. उसकी वनडे टीम के नियमित कप्तान उपुल थरंगा पर धीमी ओवर गति के कारण दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है. तीसरे मैच में टीम की कमान चमारा कपुगेदरा के हाथों में होगी. वहीं दामुष्का गुणाथिलका चोट के कारण इस मैच में नहीं खेलेंगे. 

ये भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी 99 पर आकर अटक गए, करना होगा अगले मैच का इंतजार

इन दोनों खिलाड़ियों की जगह श्रीलंका ने टेस्ट कप्तान दिनेश चंडीमल और लाहिरू थिरिमाने को टीम में बुलाया है. ऐसी उम्मीद है कि यह दोनों खिलाड़ी अंतिम एकादश में नजर आ सकते हैं. 

गेंदबाजी में श्रीलंकाई आक्रमण की कमान लसिथ मलिंगा पर होगी. 

टीमें (सम्भावित) :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, लोकेश राहुल, भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर. 

टिप्पणियां

श्रीलंका : चमारा कापुगेदरा (कप्तान), दिनेश चंडीमल, लाहिरू थिरिमाने, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), मिलिंगा श्रीवर्दना, दुशमंथा चामीरा, विश्वा फर्नाडो, अकिला धनंजय, कुशल मेंडिस, थिसिरा परेरा, मालिंदा पुष्पाकुमारा, वानिजु हासरंगा, लक्षण संदकाना.

इनपुट: IANS
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement