Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

IND vs WI T20 SERIES: चोट के कारण Shikhar Dhawan बाहर, इस बल्‍लेबाज को म‍िली भारतीय टीम में जगह..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs WI T20 SERIES: चोट के कारण Shikhar Dhawan बाहर, इस बल्‍लेबाज को म‍िली भारतीय टीम में जगह..

Shikhar Dhawan के र‍िप्‍लेसमेंट के तौर पर संजू सैमसन को टीम में जगह दी गई है

खास बातें

  1. संजू सैमसन को द‍िया गया टीम में स्‍थान
  2. घुटने की चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं धवन
  3. भारत के दौरे में तीन टी20 और तीन वनडे खेलेगी इंडीज टीम

India vs West Indies: वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ (India vs West Indies Series) होने वाली सीम‍ित ओवरों की सीरीज से पहले भारतीय टीम को झटका लगा है. बाएं हाथ के ओपनर श‍िखर धवन (Shikhar Dhawan)घुटने की चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनके र‍िप्‍लेसमेंट के तौर पर व‍िकेटकीपर बल्‍लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson)  को टीम में स्‍थान द‍िया गया है (Sanju Samson named as replacement for Shikhar Dhawan). धवन अभी बाएं घुटने की चोट से उबर रहे हैं, यह चोट उन्‍हें सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy ) में द‍िल्‍ली की ओर से मैच खेलने के दौरान लगी थी.

AUS vs PAK : पाक‍िस्‍तान के ख‍िलाफ जीत के बावजूद स्‍म‍िथ ने खुद को दी यह 'सजा'..

मैच  के दौरान उनके घुटने में काफी गहरा कट लगा था ज‍िसके कारण टांके लगाने पड़े थे.  महाराष्‍ट्र के ख‍िलाफ यह मैच सूरत में खेला जा रहा था. बीसीसीआई की मेड‍िकल टीम मानना है क‍ि धवन के जख्‍म को पूरी तरह भरने में अभी समय लगेगा. धवन के टी-20 सीरीज से बाहर होने के बाद चयन समिति ने उनकी जगह सैमसन को 15 सदस्यीय टीम में स्‍थान दिया है.


इस बीच, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्ध‍िमान साहा की भी दाएं अंगूठे की सफल सर्जरी हुई है. साहा को बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्‍ट के दौरान में चोट लग गई थी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने साहा को अंगूठे की सर्जरी कराने की सलाह दी थी. साहा की मंगलवार को मुंबई में अंगूठे की सर्जरी हुई है, अब वे बेंगलुरू के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जल्द ही अपना रिहेबिलिटेशन शुरू करेंगे.वेस्‍टइंडीज टीम को भारत दौरे में तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने का कार्यक्रम हैं.

वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ टी20 सीरीज के ल‍िए भारतीय टीम इस प्रकार है...
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, संजू सैमसन, केएल राहुल, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार.

टिप्पणियां

टी20 मैचों का कार्यक्रम
पहला टी20 मैच: 6 दिसंबर
दूसरा टी20 मैच: 8 दिसंबर
तीसरा टी20 मैच: 11 दिसंबर

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट को लेकर यह बोले विराट कोहली



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 43: अजय देवगन की फिल्म ने बनाया कमाई का नया रिकॉर्ड, जानें कुल कलेक्शन

Advertisement