NDTV Khabar

IND vs WI: वनडे सीरीज से बाहर हुए चोटिल शार्दुल ठाकुर, उनकी जगह उमेश यादव लेंगे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs WI: वनडे सीरीज से बाहर हुए चोटिल शार्दुल ठाकुर, उनकी जगह उमेश यादव लेंगे

उमेश यादव ने हैदराबाद टेस्‍ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 विकेट लिए थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पदार्पण टेस्‍ट में ही चोट खा बैठे थे शार्दुल ठाकुर
  2. हैदराबाद टेस्‍ट में केवल 10 गेंद ही फेंक पाए थे
  3. उमेश यादव ने इस टेस्‍ट में 10 विकेट लिए थे
मुंबई: तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर चोट के कारण वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज से बाहर हो गए है. शार्दुल अपने पदार्पण टेस्‍ट में हैदराबाद में केवल 10 गेंदें ही फेंक पाए थे और चोट के कारण उन्‍हें मैदान के बाहर जाना पड़ा था. इसी चोट के कारण शार्दुल अब वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. उनके स्थान पर उमेश यादव को भारतीय टीम में जगह मिली है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.उमेश यादव के लिए यह एक तरह से हैदराबाद टेस्‍ट में उनकी शानदार गेंदबाजी का इनाम है. हैदराबाद में सीरीज के दूसरे टेस्‍ट मैच में उमेश ने पहली पारी में छह और दूसरी पारी में चार विकेट हासिल किए थे.

खुशकिस्‍मत हूं कि MS धोनी की कप्‍तानी में खेल सका: खलील अहमद दूसरी पारी में तो वेस्‍टइंडीज का कोई भी बल्‍लेबाज विश्‍वास के साथ उनका सामना नहीं कर पाया था. बीसीसीआई ने बयान में कहा, "अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए चोटिल शार्दुल ठाकुर के स्थान पर उमेश यादव को टीम में स्‍थान दिया है."

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली
बयान के मुताबिक, "ठाकुर को चोट लगी है जिसके कारण वह पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं." ठाकुर को विराट कोहली ने हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पदार्पण का मौका दिया था लेकिन 1.4 ओवर में ही वह चोटिल होकर बाहर चले गए थे और टेस्ट मैच खत्म होने तक भी वापस नहीं आए थे. शार्दुल को दाहिने पैर में चोट लगी थी. मैदान से बाहर जाने के बाद उनका स्कैन किया गया था.  (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement