NDTV Khabar

टीम इंडिया भले हार गई, मगर विराट कोहली ने वह कारनामा किया, जो अब तक किसी भारतीय ने नहीं किया

भारत बनाम वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच खेले गये तीसरे वनडे मुकाबले में विराट कोहली ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जो आज तक किसी भारतीय बल्लेबाज ने नहीं किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टीम इंडिया भले हार गई, मगर विराट कोहली ने वह कारनामा किया, जो अब तक किसी भारतीय ने नहीं किया

India vs West Indies: विराट कोहली

नई दिल्ली: भारत बनाम वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच खेले गये तीसरे वनडे मुकाबले में विराट कोहली ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जो आज तक किसी भारतीय बल्लेबाज ने नहीं किया. आए दिन मैदान पर नए रिकार्ड अपने नाम करने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को एक और रिकार्ड अपने नाम कर लिया है जो उनसे पहले किसी भी भारतीय के नाम नहीं था. कोहली वनडे में लगातार तीन शतक लगाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. वह इस उपलब्धि को हासिल करने वाले दुनिया के 10वें बल्लेबाज हैं.

विराट कोहली ने यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में गए तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़ते हुए यह रिकार्ड अपने नाम किया. कोहली ने 38वें ओवर की पहली ही गेंद पर एक रन लेकर वनडे में अपना 38वां शतक पूरा किया. उन्होंने सीरीज के पहले और दूसरे मैच में भी शतक लगाए थे.

विश्व क्रिकेट में कोहली से पहले यह मुकाम नौ बल्लेबाज हासिल कर चुके हैं. श्रीलंका के कुमार संगाकारा का नाम इस सूची में सबसे ऊपर है. श्रीलंका के इस पूर्व कप्तान ने वनडे में लगातार चार शतक लगाए हैं. उनके बाद पाकिस्तान के जहीर अब्बास, सईद अनवर, दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स, अब्राहम डिविलियर्स, क्विंटन डी कॉक, न्यूजीलैंड के रॉस टेलर, पाकिस्तान के बाबर आजम, इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो के नाम शामिल हैं.

टिप्पणियां
कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के गुवाहाटी में खेले गए पहले मैच में 140 रन बनाए थे. वहीं, विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे मैच में नाबाद 157 रन बनाए थे.

दूसरे मैच में कोहली ने वनडे में सबसे तेजी से 10,000 रन पूरा करने का रिकार्ड भी अपने नाम किया था. इसी मैच में वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने थे. इन दोनों मामलों में उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement