यह ख़बर 25 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत का सिलसिला कायम रखने उतरेगा भारत

खास बातें

  • पहले मैच में आसान जीत के बाद विराट कोहली की अगुवाई वाली युवा भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ शुक्रवार को दूसरे एक-दिवसीय मैच में जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी। दौरे की शानदार शुरुआत करते हुए भारत ने पहले मैच में जिम्बाब्वे को छह विकेट से हराया था।
हरारे:

पहले मैच में आसान जीत के बाद विराट कोहली की अगुवाई वाली युवा भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ शुक्रवार को दूसरे एक-दिवसीय मैच में जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी। दौरे की शानदार शुरुआत करते हुए भारत ने बुधवार को पहले मैच में जिम्बाब्वे को छह विकेट से हराया।

भारत की अनुभवहीन गेंदबाजी हालांकि चिंता का सबब रही, क्योंकि जिम्बाब्वे के कुछ बल्लेबाजों ने काफी रन बनाए। सिकंदर रजा शतक के करीब पहुंचे, जबकि एल्टन चिगुंबुरा ने 34 गेंद में 43 रन बनाए, जिसमें छह चौके शामिल थे। भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज विनय कुमार ने नौ ओवर में छह से अधिक की औसत से रन दिए।

हालांकि स्पिनर अमित मिश्रा ने 10 ओवर में तीन विकेट चटकाए। जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों ने अच्छा स्कोर बनाया, लेकिन शतकवीर कोहली ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। रोहित शर्मा और शिखर धवन सस्ते में आउट हो गए, लेकिन वनडे क्रिकेट में पदार्पण करने वाले अंबाती रायुडू ने अच्छी पारी खेली। प्रथम श्रेणी क्रिकेट के अनुभवी बल्लेबाज रायुडू को बुधवार को वनडे क्रिकेट में ब्रेक मिला, जिसे भुनाते हुए उसने 63 रन बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह देखना होगा कि भारत उसी टीम को उतारता है या चेतेश्वर पुजारा और स्पिनर परवेज रसूल को मौका दिया जाता है। जिम्बाब्वे के लिए रजा और चिगुंबुरा ने संयम के साथ खेला। मेजबान टीम ने पूरे 50 ओवर खेले और पूरी टीम आउट भी नहीं हुई, जिससे भारतीय गेंदबाजी की कमजोरियां उजागर हुई हैं।