Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

IND vs Eng 1st ODI: एकता बिष्‍ट की घातक गेंदबाजी, भारतीय महिला टीम 66 रन से जीती

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs Eng 1st ODI: एकता बिष्‍ट की घातक गेंदबाजी, भारतीय महिला टीम 66 रन से जीती

एकता बिष्‍ट ने घातक गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर चार विकेट लिए (फाइल फोटो)

मुंबई:

एकता बिष्ट (25 रन पर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Team) ने शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच (1st ODI) में इंग्लैंड को 66 रनों से पराजित कर दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 202 रनों का स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड की टीम को 41 ओवर में 136 रन पर ढेर कर दिया. इंग्लैंड के लिए नेटाली शिवर ने सर्वाधिक 44 और कप्तान हीथर नाइट ने नाबाद 39 रन बनाए. बिष्ट के अलावा शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने दो-दो जबकि झूलन गोस्वामी ने एक विकेट चटकाए.

भारत से मिले 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और उसने पांच रन के स्कोर पर ही एमी जोन्स (1) का विकेट गंवा दिया. मेहमान टीम इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई और वह भारत द्वारा दिए गए लक्ष्य से 66 रन दूर रह गई.इंग्लैंड के लिए नेटाली शिवर ने सर्वाधिक 44 रन बनाए. उन्होंने 66 गेंदों पर पांच चौके लगाए. उनके अलावा कप्तान हीथर नाइट ने 64 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 39 रन की पारी खेली. उनके अलावा टैमी ब्युमोंट ने 18 और साराह टेलर ने 10 रन बनाए. मेहमान टीम के बाकी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सकी.

इससे पहले, प्रारंभिक बल्‍लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्‍ज के 48 (58 गेंद, आठ चौके) और कप्‍तान मिताली राज के 44 रनों (74 गेंद, चार चौके) के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम 49.4 ओवर में 202 रन बनाकर आउट हो गई थी.भारत के लिए जेमिमा और मिताली के अलावा स्‍मृति मंधाना ने 24 और तानिया भाटिया ने 25 रन का योगदान दिया. वानखेड़े स्‍टेडियम पर इस मैच में इंग्‍लैंड की महिला टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया था.


भारत की महिला क्रिकेटर मिताली राज ने हासिल की यह बड़ी उपलब्धि...

भारत के लिए जेमिमा और स्‍मृति की जोड़ी ने अच्‍छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े. स्‍मृति आउट होने वाली पहली बल्‍लेबाज रहीं. उन्‍होंने 42 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 24 रन बनाए. इसके बाद भारतीय टीम को जल्‍दी-जल्‍दी दीप्ति शर्मा, जेमिमा, हरलीन देओल और मोना मेश्राम के विकेट गंवाने पड़े. एक समय 95 के स्‍कोर पर भारत के पांच विकेट गिर चुके थे. इस मुश्किल समय में कप्‍तान मिताली राज ने तानिया भाटिया के साथ 54 रन की साझेदारी की.

टिप्पणियां

मिताली और तानिया की यह साझेदारी 149 रन के स्‍कोर पर तानिया के रन आउट होने से टूटी. मिताली राज 74 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 44 रन बनाने के बाद आउट हुईं. भारतीय टीम ने आखिरकार 49.4 ओवर में 202 रन बनाकर आउट इुई. पूनम यादव बिना कोई रन बनाए नाबाद रहीं. इंग्‍लैंड के लिए जॉर्जिया एल्विस, नताली श्राइवर और नताली एक्‍सेलस्‍टोन ने दो-दो विकेट लिए.

वीडियो: महिला क्रिकेटर मिताली राज से खास बातचीत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... मलाइका अरोड़ा ने पहना ऐसा गाउन, अपशब्द कहने लगीं फराह खान

Advertisement