Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

IND Women vs NZ Women 3rd ODI: न्‍यूजीलैंड 8 विकेट से जीता लेकिन सीरीज भारत के नाम

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND Women vs NZ Women 3rd ODI: न्‍यूजीलैंड 8 विकेट से जीता लेकिन सीरीज भारत के नाम

न्‍यूजीलैंड की महिला टीम ने तीसरा वनडे 8 विकेट से जीता

खास बातें

  1. न्‍यूजीलैंड ने लक्ष्‍य 29.2 ओवर में हासिल किया
  2. बेट्स ने 57 और सेटरवेट ने नाबाद 66 रन बनाए
  3. भारतीय महिला टीम 149 रन पर हो गई थी ढेर
हेमिल्‍टन:

न्‍यूजीलैंड की महिला टीम ने तीन मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले (3rd ODI)में भारत की महिला टीम ((India vs New Zealand) )को 8 विकेट से हरा दिया है. भारत की मिताली राज का यह 200वां वनडे इंटरनेशनल था लेकिन वे इस मैच को अपने और टीम के लिए यादगार नहीं बना सकीं. मैच में मिताली केवल 9 रन बनाकर आउट हुईं. वैसे शुक्रवार के मैच में मिली इस हार के बावजूद भारतीय टीम सीरीज 2-1 से अपने नाम करने में सफल रही. भारतीय टीम ने सीरीज के पहले दोनों मैचों में जीत हासिल की थी. मेजबान टीम की एना पेटरसन को प्लेयर ऑफ द मैच जबकि भारत की स्मृति मंधाना को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

कोच रमेश पोवार और डायना एडुल्‍जी से विवाद पर मिताली राज बोलीं, 'मैं अब आगे बढ़ चुकी हूं'

न्‍यूजीलैंड के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय महिला टीम 149 रन बनाकर आउट हो गई. भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने सर्वाधिक 52 रन बनाए. जवाब में न्‍यूजीलैंड की टीम ने 29.2 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. मेजबान टीम की सूजी बेट्स ने 57 और ऐसमी सेटरवेट ने नाबाद 66 रन की पारी खेली. मैच में न्‍यूजीलैंड टीम ने अपने दो विकेट एल. डासन (10) और सूजी बेट्स (57) के रूप में गंवाए. सेटरवेट के साथ सोफी डिवाइन 17 रन बनाकर नाबाद रहीं.


भारत की महिला क्रिकेटर मिताली राज ने हासिल की यह बड़ी उपलब्धि...

न्‍यूजीलैंड के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने ओपनर स्‍मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्‍ज और कप्‍तान मिताली राज के विकेट सस्‍ते में गंवा दिए. सीरीज में अब तक जोरदार प्रदर्शन कर रहीं स्‍मृति आज केवल एक रन बना पाईं और एना पीटरसन का ही शिकार बनीं. चौथे विकेट के लिए दीप्ति शर्मा ने हरमनप्रीत कौर के साथ 48 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद फिर विकेट की पतझड़ शुरू हो गई. दीप्ति के 52 रन के बाद हरमनप्रीत कौर दूसरी टॉप स्‍कोरर रहीं, उन्‍होंने 40 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 24 रन बनाए. भारत की पूरी टीम 44 ओवर में 149 रन बनाकर आउट हो गई. न्‍यूजीलैंड के लिए एनापीटरसन ने चार और लिया ताहुहु ने तीन विकेट हासिल किए.

टिप्पणियां

वीडियो: महिला क्रिकेटर मिताली राज से खास बातचीत

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... आरती सिंह पर हुआ बिग बॉस का गहरा असर, भाई कृष्णा अभिषेक ने Video शेयर कर खोला राज

Advertisement