NDTV Khabar

IND vs SA Women 4th T20: सेंचुरियन मैच बारिश की भेंट चढ़ा, टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे

भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच यहां खेला जा चौथा टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SA Women 4th T20: सेंचुरियन मैच बारिश की भेंट चढ़ा, टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाए हुए है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बारिश के कारण खेल रुका, तब द. अफ्रीका का स्‍कोर 130/3 था
  2. सीरीज के पहले दो टी20 मैच भारतीय टीम ने जीते थे
  3. तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीकी ने हासिल की थी जीत
सेंचुरियन:

भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच यहां खेला जा चौथा टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया है. मैच में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया था. दक्षिण अफ्रीका की टीम का स्‍कोर जब 15.3  ओवर के बाद तीन विकेट खोकर 130 रन था तभी बारिश प्रारंभ हो गई. लगातार बारिश और ग्राउंड फील्‍ड की हालत को देखते हुए मैच रद्द करने का फैसला किया गया. खेल रोके जाने के समय दक्षिण अफ्रीका की  लिजले ली 58 और  मैग्‍नन डु प्रीज 2 रन बनाकर क्रीज पर थी जबकि डेन वान निएकर्क, ट्रायन, सुन लस आउट होने वाली बल्‍लेबाज रही. चौथा मैच बारिश की भेंट चढ़ने के कारण सीरीज का अंतिम मैच बेहद महत्‍वपूर्ण हो गया है. भारतीय टीम यदि जीती तो 3-1 के अंतर से सीरीज पर कब्‍जा जमा लेगी. दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका के पांचवां मैच जीतने के स्थिति में सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्‍त होगी.

यह भी पढ़ें: कोहली ही नहीं महिलाओं ने भी नहीं छोड़ा द. अफ्रीका को, ऐसा रहा मैच का रोमांच


 इससे पहले भारत के आमंत्रण पर दक्षिण अफ्रीकी टीम ने मैच में ठोस शुरुआत की. दक्षिण अफ्रीका की डेन वान निएकर्क और लिजले ली की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. भारतीय गेंदबाज दक्षिण अफ्रीकी की इन दोनों ओपनर पर कोई खास असर नहीं डाल पाईं. पांच ओवर की समाप्ति पर दक्षिण अफ्रीका का स्‍कोर बिना कोई रन बनाए 39 रन था. इसके बाद भी दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाजों ने अच्‍छा प्रदर्शन जारी रखा और अगले 5 ओवरों में भी भारतीय टीम को विकेटों से वंचित रखा.

टिप्पणियां

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में विराट को सराहा

दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट 103 के स्‍कोर पर डेन वान निएकर्क (55रन, 47 गेंद, छह चौके, दो छक्‍के) के रूप में गिरा, जिन्‍हें दीप्ति शर्मा ने रुमेली धर से कैच कराया. दूसरे विकेट के रूप में चोले ट्रयोन (2) को पूनम यादव ने आउट किया. दक्षिण अफ्रीका की आउट होने वाली तीसरी बल्‍लेबाज सुन लस रहीं जिनहें दीप्ति शर्मा ने एलबीडब्‍ल्‍यू किया. तीसरा विकेट 121 के स्‍कोर पर गिरा.मेजबान टीम का स्‍कोर जब 130 रन था तब बारिश प्रारंभ हो गई.लगभग दो घंटे के इंतजार के बाद अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया.पांचवां और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 24 फरवरी को केपटाउन में खेला जाएगा.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement