टी-20 वर्ल्डकप के आयोजन के फैसले में देरी होने से BCCI चिंतित, IPL की प्लानिंग पर पड़ रहा असर

कोरोना वायरस (Covid-19) के कारण टी-20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) का आयोजन खतरे में हैं. लेकिन आईसीसी (ICC) अबतक कोई उचित फैसला नहीं कर पाया है.

टी-20 वर्ल्डकप के आयोजन के फैसले में देरी होने से BCCI चिंतित, IPL की प्लानिंग पर पड़ रहा असर

बीसीसीआई आईपीएल को लेकर प्लानिंग शुरू करने वाला है

टी-20 वर्ल्डकप के आजोजन को लेकर अबतक कोई फैसला नहीं हुआ है. बता दें कि कोरोना वायरस (Covid-19) के कारण टी-20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) का आयोजन खतरे में हैं. लेकिन आईसीसी (ICC) अबतक कोई उचित फैसला नहीं कर पाया है. 10 जुलाई को आईसीसी एक बैठक करने वाली है जिसके बाद शायद टी-20 वर्ल्डकप के आयोजन पर फैसला हो पाएं. वहीं, बीसीसीआई (BCCI) टी-20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) के आयोजन के फैसले में हो रही देरी से चिंतित है. ऐसा इसलिए क्योंकि बीसीसीआई (BCCI) को आईपीएल के प्लानिंग पर भी काम करना है. बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने टी-20 वर्ल्ड कप और आईपीएल 2020 को लेकर अपनी बात रखी है. अरुण धूमल ने कहा कि जब तक टी-20 वर्ल्डकप के आयोजन पर फैसला नहीं आता है तब तक बीसीसीआई आईपीएल को लेकर कोई सही प्लानिंग नहीं कर सकता है. बता दें कि यूएई, श्रीलंका और अब न्यूजीलैंड ने आईपीएल की मेजबानी के लिए बीसीसीआई को ऑफऱ दे चुका है.

अरुण धूमल ने कहा कि इस साल की शुरूआत से ही स्थितियां बदलती गई है. लेकिन अब समय आ गया है कि जल्द से जल्द दोनों टूर्नामेंटों को लेकर फैसला किया जाए. उन्होंने कहा कि यह उचित समय है जब बीसीसीआई आईपीएल के प्लानिंग को लेकर आगे बढ़े और आईपीएल टूर्नामेंट के आयोजन की तारीफ तय करें, लेकिन टी-20 वर्ल्डकप के आयोजन के फैसले में हो रही देरी से आईपीएल की प्लानिंग पर भी असर पड़ा है. अरुण धूमल ने कहा कि अगर टी-20 वर्ल्डकप स्थगित हो जाता है तो सितंबर से नवंबर के बीच आईपीएल का आयोजन हो सकता है.

गौरतलब है कि आईपीएल का आयोजन दो बार भारत से बाहर हो चुका है, साल 2009 में आईपीएल दक्षिण अफ्रीका में आयोजित हुआ था तो वहीं दूसरी ओर 2014 में आईपीएल के कुछ मैच यूएई में खेले जा चुके हैं. बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने आगे ये भी कहा कि बीसीसीआई अब घरेलू टूर्नामेंट के आगाज को लेकर भी प्लानिंग करने वाली है जिससे घरेलू स्तर के टूर्नामेंट शुरू हो सके. धूमल ने एजेंसी को बताया कि आईपीएल के स्थगित होने से बीसीसीआई को अबतक 500 मिलियन डॉलर नुकसान हो चुका है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.