NDTV Khabar

राहुल द्रविड़ ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को सराहा, कही यह बात..

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)ने भारतीय टीम के मौजूदा भारतीय गेंदबाजी आक्रमण (Indian bowling attack)की जमकर प्रशंसा की है.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल द्रविड़ ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को सराहा, कही यह बात..

राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम के सबसे भरोसमंद बल्‍लेबाजों में शुमार किया जाता था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. द्रविड़ बोले, हमारे गेंदबाज लगातार 20 विकेट ले रहे
  2. तेज गेंदबाजी विभाग की बेंच स्‍ट्रेंथ काफी अच्‍छी है
  3. चेतेश्‍वर पुजारा के शानदार फॉर्म की भी प्रशंसा की
चेन्नई:

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)ने भारतीय टीम के मौजूदा भारतीय गेंदबाजी आक्रमण (Indian bowling attack) की जमकर प्रशंसा की है. उन्‍होंने कहा कि इसकी एक टेस्ट मैच में 20 विकेट झटकने की क्षमता से टीम को बेहतर करने का बढ़ावा मिलता है. उन्होंने यहां कहा, ‘हम जिस तरह की गेंदबाजी कर रहे हैं, उसे देखना शानदार है. हमारे गेंदबाज लगातार 20 विकेट ले रहे हैं.'द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा, ‘जब आप टेस्ट में शुरुआत करते हो और आप अपने गेंदबाजी आक्रमण को जानते हैं कि यह 20 विकेट ले सकता है तो इससे आपको बड़ा प्रोत्साहन मिलता है. पूर्व भारतीय कप्‍तान ने कहा कि इस समय हमारे पास चार या पांच तेज गेंदबाज हैं. तेज गेंदबाजी विभाग की बेंच स्ट्रेंथ भी काफी अच्छी है. '

Ind vs Aus 1st Test: चेतेश्‍वर पुजारा ने हासिल की यह उपलब्धि, राहुल द्रविड़ की बराबरी की..


भारत 'ए' और अंडर-19 टीमों के कोच द्रविड़ (Rahul Dravid) ने चेतेश्‍वर पुजारा की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज में शानदार फॉर्म की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘वह सीरीज में अभी तक शानदार रहा है.  मुझे लगता है कि यह शानदार है.'द्रविड़ जूनियर वर्ल्‍डकप में चैंपियन बनी पृथ्‍वी शॉ के नेतृत्‍व वाली भारतीय अंडर-19 टीम के कोच थे. भारतीय टीम के मध्‍य क्रम के बेहतरीन बल्‍लेबाज रहे द्रविड़ ने 164 टेस्‍ट में 13288 रन बनाए जिसमें 36 शतक और 65 अर्धशतक शामिल रहे.

टिप्पणियां

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

द्रविड़ (Rahul Dravid)ने भारतीय टीम के लिए 344 वनडे और एक टी20 इंटरेनशनल मैच भी खेला. द्रविड़ वनडे मैचों में भारतीय टीम के विकेटकीपर भी रह चुके हैं. कर्नाटक के इस पूर्व क्रिकेटर ने वनडे मैचों में 12 शतक के साथ 10889 रन बनाए जबकि एक टी20 इंटरनेशनल मैच में उन्‍होंने 31 रन बनाए. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement