NDTV Khabar

ICC टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, लेकिन...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICC टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, लेकिन...

विंडीज सीरीज में कोहली के सामने नया चैलेंज है

खास बातें

  1. ICC टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज हैं विराट कोहली
  2. भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम ने भी कब्जाया पहला स्थान
  3. कोहली के सामने विंडीज में विराट चैलेंज!
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ओर से जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में क्रमश: टीम और बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर कायम हैं. कोहली 922 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) 913 अंकों के साथ दूसरे और भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) 881 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत  (Team India) पहले, न्यूजीलैंड (New Zealand Cricekt team) दूसरे, दक्षिण अफ्रीका (South Africa cricket team) तीसरे, इंग्लैंड (England Cricket team) चौथे और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) पांचवें नंबर पर हैं. 

यह 'बड़ा बदलाव' टेस्ट क्रिकेट के 142 साल के इतिहास में पहली बार होगा


विराट कोहली का टॉप पायदान  बररकार रखना निश्चित ही करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के लिए फख्र की बात है, लेकिन अब जब विराट और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन के बीच प्वाइंट्स का अंतर लगातार कम हो रहा है, तो विराट को विंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में बड़ी पारियां खेलकर इस अंतर को और बढ़ाना होगा. वहीं, गेंदबाजों की सूची में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) छठे और रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) 10वें नंबर पर हैं. ऑलराउंडरों की सूची में जडेजा तीसरे नंबर पर हैं. बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (Shkib Al Hasan) पहले और वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर दूसरे नंबर पर हैं.

युजवेंद्र चहल को जन्मदिन पर दिग्गजों ने दी बधाई, रोहित शर्मा ने खोल दी 'निकनेम' की पोल

गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पैट कमिंस पहले नंबर हैं. वहीं इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने दूसरा स्थान हासिल किया है. एंडरसन के साथ इंग्लैंड के ही तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (19 वें) टॉप 20 में शामिल हैं. इस स्थान को वह 2009 के बाद से लगातार बरकरार रखे हुए हैं. वहीं मोइन अली (25 वें, 621 अंक) अगस्त 2017 में हासिल किए गए अपने सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंकों से केवल 12 अंक पीछे हैं.

टिप्पणियां

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 17: अजय देवगन की 'तान्हाजी' ने 17वें दिन मचाया तूफान, बॉक्स ऑफिस पर बनाया रिकॉर्ड

Advertisement