NDTV Khabar

अनिल कुंबले को बर्थडे विश करते हुए बीसीसीआई ने लिखा कुछ ऐसा, आलोचना के बाद सुधारी गलती

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और महान स्पिनर अनिल कुंबले मंगलवार (17 अक्‍टूबर) को 47 वर्ष के हो गए. जंबो के नाम से लोकप्रिय कुंबले को बधाई देते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने शुरुआती ट्वीट में ऐसी बात लिख दी जिसके कारण उसे क्रिकेटप्रेमियों की आलोचना का शिकार बनना पड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अनिल कुंबले को बर्थडे विश करते हुए बीसीसीआई ने लिखा कुछ ऐसा, आलोचना के बाद सुधारी गलती

भारत की ओर से टेस्‍ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट अनिल कुंबले के नाम पर ही दर्ज हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ट्वीट में कुंबले को 'पूर्व गेंदबाज' कहकर किया था संबोधित
  2. कुंबले के फैंस ने इसे लेकर बीसीसीआई की आलोचना की
  3. भारत की ओर से सर्वाधिक टेस्‍ट विकेट कुंबले के नाम पर हैं दर्ज
नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और महान स्पिनर अनिल कुंबले मंगलवार (17 अक्‍टूबर) को 47 वर्ष के हो गए. जंबो के नाम से लोकप्रिय कुंबले को बधाई देते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने शुरुआती ट्वीट में ऐसी बात लिख दी जिसके कारण उसे क्रिकेटप्रेमियों की आलोचना का शिकार बनना पड़ा. दरअसल कुंबले को बधाई देते हुए बोर्ड के ट्वीट में उन्‍हें 'पूर्व गेंदबाज' कहा गया. कुंबले जैसे दिग्‍गज गेंदबाज के लिए ऐसी बात लिखना उनके फैंस को नागवार गुजरी. भारत की ओर से टेस्‍ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट कुंबले के नाम पर ही दर्ज हैं. बीसीसीआई को भी अपनी गलती समझ में आ गई. उसने जल्‍द ही यह ट्वीट डीलिट किया और उसके जगह नया ट्वीट किया. बीसीसीआई के इस ट्वीट में लिखा था, 'टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले को जन्‍मदिन की बहुत-बहुत बधाई.' खेल पत्रकारों और फैंस ने इंडिया के महान गेंदबाजों में से एक कुंबले को महज 'पूर्व गेंदबाज' कहने पर जमकर ऐतराज जताया. इसके बाद बीसीसीआई ने यह ट्वीट हटा दिया.

यह भी पढ़ें : कुंबले को जन्‍मदिन पर वीरेंद्र सहवाग ने इस खास अंदाज में दी बधाई

टिप्पणियां
कुंबले के प्रशंसक इस बात से नाराज थे कि कुंबले जैसे दिग्‍गज गेंदबाज की उपलब्धियों को बोर्ड ने नजरअंदाज किया है. एक टीवी जर्नलिस्‍ट ने कहा, 'केवल पूर्व गेंदबाज. क्‍या वे टीम इंडिया के कप्‍तान, कोच और सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं हैं.' अन्‍य प्रशंसकों ने भी बोर्ड से कुंबले को सम्‍मान देने का आग्रह किया. इसके बाद बोर्ड ने एक अन्‍य मैसेज किया जिसमें उन्‍हें पूर्व कप्‍तान और दिग्‍गज कहते हुए संबोधित किया गया. हालांकि तब तक, बोर्ड की छवि को जो नुकसान होना था, हो चुका था.

वीडियो: टीम इंडिया की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके गौरतलब है कि कुंबले का जन्म 17 अक्टूबर 1970 को बेंगलुरु में हुआ था. बेहद सटीक गेंदबाजी शुरू से ही उनकी खासियत रही. कुंबले ने 132 टेस्ट मैचों में 29.65 के एवरेज से 619 विकेट और वनडे में 30.9 के औसत से 337 विकेट हासिल किए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement