NDTV Khabar

भारतीय क्रिकेट फैन्स ने ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न की कर दी बोलती बंद, देनी पड़ी सफाई...

आमतौर पर देखा गया है कि टीम इंडिया से जुड़ने के लिए विदेशी खिलाड़ी उतावले रहते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने टीम इंडिया से जुड़ने की इच्छा तो जताई, लेकिन बीसीसीआई पर कटाक्ष करते हुए कह दिया कि वह उनका खर्च नहीं उठा सकता.

836 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय क्रिकेट फैन्स ने ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न की कर दी बोलती बंद, देनी पड़ी सफाई...

शेन वॉर्न (बाएं) अपने बयानों की वजह से पहले भी निशाने पर आ चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टीम इंडिया के लिए 20 जून तक नया कोच नियुक्त होना है
  2. कोच पद के लिए शेन वॉर्न ने आवेदन नहीं किया है
  3. अनिल कुंबले को लेकर अभी अनिश्चय की स्थिति है
नई दिल्ली: आमतौर पर देखा गया है कि टीम इंडिया से जुड़ने के लिए विदेशी खिलाड़ी उतावले रहते हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने टीम इंडिया से जुड़ने की इच्छा तो जताई, लेकिन बीसीसीआई पर कटाक्ष करते हुए कह दिया कि वह उनका खर्च नहीं उठा सकता. वास्तव में इन दिनों टीम इंडिया के मुख्य कोच को लेकर चर्चा का दौर जारी है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसके लिए आवेदन मंगाए हैं. हालांकि वॉर्न ने इसके लिए आवेदन नहीं किया है. जब उनसे इस पर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने बीसीसीआई की आर्थिक क्षमता पर एक तरह से सवाल खड़ा कर दिया और उसकी 'बेइज्ज्ती' कर दी. फिर क्या था भारतीय क्रिकेट फैन्स इससे नाराज हो गए और उन्होंने बड़बोले शेन वॉर्न की बोलती बंद कर दी... बाद में विवाद बढ़ने पर वॉर्न ने इस पर अपनी सफाई भी दी...

वास्तव में शेन वॉर्न ने अपने बयान में कहा था कि बीसीसीआई के पास उनकी फीस अदा करने के पैसे नहीं है और वह उनको अनुबंधित नहीं कर सकता है, इसीलिए उन्होंने कोच पद के लिए आवेदन नहीं किया. वॉर्न ने यह भी कहा कि वह विराट कोहली के साथ काम करना चाहते हैं, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है.

शेन वॉर्न के इस बयान के बाद ट्विटर पर उनकी जमकर खिचाई शुरू हो गई. बाद में इन टिप्पणियों से परेशान वॉर्न ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने सफाई दी कि भारत (बीसीसीआई) उनका खर्च नहीं उठा सकता वाली बात महज एक मजाक थी. उन्होंने यह मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि यह बेहद खराब पत्रकारिता है.
एक क्रिकेट फैन ने शेन वॉर्न से कहा कि वह विकिपीडिया पर जाकर देखें, वहां पता चलेगा कि बीसीसीआई क्या है. उसने बताया कि बीसीसीआई इस समय सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है और किसी को भी खरीद सकता है. उसने वॉर्न की तलुना स्नैपचैट के सीईओ से कर दी, जिन्होंने भारत को हाल में ही एक गरीब देश कहा था.

अन्य फैन ने लिखा, शेन वॉर्न कहते हैं, कि भारत मुझे कोच के रूप में अफोर्ड नहीं कर सकता है. इस पर बीसीसीआई उन्हें जवाब देती है कि मेरे पास ड्रग्स है. फिर शेन वॉर्न इंडिया– 'इंडिया इंडिया' जपने लगते हैं.
 
अन्य सलाह में फैन ने लिखा, “वॉर्न आपको अपना मुंह बंद रखना चाहिए. आधे से अधिक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपना घर और कार सिर्फ बीसीसीआई की वजह से खरीद पाए हैं.
  गौतम नाम के यूजर ने लिखा,  'विराट कोहली की विज्ञापन से होने वाली कमाई के 1 प्रतिशत हिस्से भी आपको 5 साल तक के लिए हायर किया जा सकता है. आपको बीसीसीआई के बारे में नहीं बोलना चाहिए.
 
इसी तरह से शेन वॉर्न पर कई क्रिकेट फैन्स ने कमेंट किया. कुछ कमेंट ऐसे भी हैं, जिन्हें यहां नहीं दिया जा सकता. हालांकि वॉर्न ने मौके की नजाकत को भांपते हुए सफाई दे दी है...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement