पाकिस्तान सुपर लीग में भारतीय क्रिकेटर्स को मिल सकता है बड़ा मौक़ा!

पाकिस्तान सुपर लीग में भारतीय क्रिकेटर्स को मिल सकता है बड़ा मौक़ा!

राजीव शुक्ला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जहां भारत-पाकिस्तान सीरीज़ पर आख़िरी फ़ैसले का इंतज़ार किया जा रहा है, वहीं आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने एक और बड़े बदलाव के संकेत दिए हैं। उनका कहना है कि BCCI भारतीय क्रिकेटर्स को पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने की अनुमति दे सकती है। अगर ऐसा होता है तो इसे BCCI के रुख़ में बड़ा बदलाव माना जा सकता है। क्योंकि, अब तक भारतीय क्रिकेटर्स को किसी भी विदेशी लीग में खेलने की इजाज़त नहीं थी।

पाक की ओर से अब तक कोई गुज़ारिश नहीं
राजीव शुक्ला ने कहा है कि पाकिस्तान की ओर से इसे लेकर अब तक कोई गुज़ारिश नहीं की गई है। लेकिन अगर पाकिस्तान की ओर से ऐसी कोई पेशकश की जाती है तो बीसीसीआई उस पर विचार कर सकता है।

पीएसएस की ओर से मिला है इशारा
पीएसएल के अध्यक्ष नजम सेठी ने इशारा किया है कि वो 2016 में दुबई और शारजाह होने वाली टी-20 लीग में वो कुछ भारतीय खिलाड़ियों को भी शामिल करना चाहेंगे। पीएएसएल ने अब तक ब्रॉडकास्टिंग राइट्स, टाइटिल स्पांसर और पांच फ़्रेंचाइज़ी टीमों के नामों के अलावा इस बारे में ज़्यादा खुलासा नहीं किया है।

इस लीग में हिस्सा लेने वाली टीमें हैं- लाहौर वॉरियर्स, कराची सुपर स्टार्स, फ़ैसलाबाद रेंजर्स, फ़ेडरल वाइपर्स और सियालकोट स्मैशर्स। पांच फ़्रेंचाइज़ी की पाकिस्तान सुपर लीग अगले साल 4 फ़रवरी को शुरू होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीसीसीआई और पीसीबी में कुछ समझौता संभव
दरअसल पाकिस्तान की ज़िद थी कि वो भारत आकर सीरीज़ खेलने को तैयार नहीं है। ऐसे में अगले महीने श्रीलंका में लिमिटेड ओवर की सीरीज़ और इंग्लैंड में दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज़ की उम्मीद बंध रही है। माना जा सकता है कि पाकिस्तान बीसीसीआई के इस मुआवज़े के बाद श्रीलंका और इंग्लैंड में सीरीज़ खेलने को तैयार होगा।