IPL 2020 डीन जोन्स को शख्स ने कहा 'बेकार कमेंटेटर' तो पूर्व दिग्गज ने यूं दिया था जवाब

IPL 2020 ऑस्ट्रेलिया के डीन जोन्स (Dean Jones) का गुरुवार को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. जोन्स इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के लिए स्टार स्पोर्ट्स की कमेंट्री टीम का हिस्सा थे

IPL 2020 डीन जोन्स को शख्स ने कहा 'बेकार कमेंटेटर' तो पूर्व दिग्गज ने यूं दिया था जवाब

IPL 2020 डीन जोन्स को शख्स ने कहा 'बेकार कमेंटेटर' तो पूर्व दिग्गज ने यूं दिया था जवाब

खास बातें

  • डीन जोन्स: ऑस्ट्रेलिया के वनडे क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाज
  • डीन जोन्स का 59 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन
  • आईपीएल 2020 के दौरान डीन जोन्स कमेंट्री कर रहे थे

IPL 2020 ऑस्ट्रेलिया के डीन जोन्स (Dean Jones) का गुरुवार को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. जोन्स इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के लिए स्टार स्पोर्ट्स की कमेंट्री टीम का हिस्सा थे और मुंबई में थे. वह 59 बरस के थे. जोन्स शहर के एक होटल में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में थे. उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटियां हैं. डीन जोन्स (Dean Jones) अपने करियर में सफल क्रिकेटर तो रहे ही बल्कि एक बेहतरीन कमेंटेटर भी रहे. लेकिन कमेंट्री के लिए उनकी खूब आलोचना भी हुई है. इतना ही नहीं जोन्स ट्विटर पर खूब एक्टिव भी रहते थे और फैन्स का जवाब देने में पीछे नहीं रहते थे. यहां तक कि सोशल मीडिया पर अपनी आलोचना भी हंस कर लिया करते थे.

ऐसा ही एक वाकया उनके मरने से एक दिन पहले घटित हुआ जब एक शख्स ने उन्हें बेकार कमेंटेटर कहा और स्टार स्पोर्ट्स टैग करके कहा कि डोन्स को कमेंट्री पैनल से जल्द से जल्द हो सके उन्हें हटा दें. शख्स ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'जितना जल्दी हो सके जोन्स को कमेंट्री से हटाए, वरना इस बार पूरा आईपीएल बिना आवाज का देखना पड़ेगा."

शख्स के इस ट्वीट पर पूर्व दिग्गज ने रिएक्ट भी किया और मजेदार जवाब दे हुए लिखा, ' खुशी है कि आप देख रहे हैं ... बस आप म्यूट बटन म्यूट पर हिट करें.' जोन्स ने इस जवाब के बाद हंसी की इमोजी भी शेयर की थी. इस ट्वीट से समझा जा सकता है कि जोन्स कितने खुशमिजास इंसार रहे होंगे. 

हाशिम अमला को कह दिया कमेंट्री के दौरान 'आतंकवादी' (Dean Jones told Hashim Amla a Terrorist)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद जोन्स (Dean Jones) ने कमेंट्री में अपना दूसरा करियर चुना. अपने कमेंट्री के दौरान जोन्स विवाद में भी रहे थे. 7 अगस्त 2006 को टेन स्पोर्ट्स के साथ टीवी कमेंट्री करते हुए जोन्स ने हाशिम अमला (Hashim Amla) को आतंकवादी कह दिया था. 2006 में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट मैच के दौरान जब अमला ने फील्डिंग के दौरान एक शानदार कैच लपका, तभी लाइव कमेंट्री के दौरान ने उन्हें आतंकवादी कहते हुए संबोधित किया. जोन्स ने कहा, 'आतंकवादी ने एक और शानदार कैच लपका और अपनी टीम को सफलता दिलाई'. हालांकि जोन्स ने कमर्शियल ब्रेक के दौरान यह कमेंट किया था लेकिन उनके द्वारा कही गई बात भूलवश ऑनएयर हो गई थी. बाद में खुद जोन्स ने अपने कहे पर माफी मांगी. टेन स्पोर्ट्स ने उनपर एक्शन लेते हुए कमेंट्री पैनल से हटा दिया था. 

VIDEO: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस का निधन.