नाम वाली शर्ट पहनने के कारण चर्चा में आए भारतीय फैन ने कहा-शाहिद अफरीदी से मिलना चाहता हूं..

नाम वाली शर्ट पहनने के कारण चर्चा में आए भारतीय फैन ने कहा-शाहिद अफरीदी से मिलना चाहता हूं..

पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने इस फैन की गिरफ्तारी का शर्मनाक बताया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • एक टूर्नामेंट के दौरान अफरीदी के नाम वाली शर्ट पहले था रिपोन
  • एक संगठन ने इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी
  • इसके बाद हिरासत में लिया गया था, बाद में छोड़ दिया गया था

शाहिद अफरीदी के नाम वाला शर्ट पहनने पर गिरफ्तार किए गए उनके भारतीय फैन रिपोन चौधरी ने इस पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर से मिलने की इच्‍छा जताई है. रिपोन ने यह इच्छा एक पाकिस्‍तानी अखबार से हुई बातचीत के दौरान जताई. अखबार के अनुसार, रिपोन ने कहा है कि वह जीवन में कम से कम एक बार अफरीदी से मिलना चाहता है.

असम के छोटे कस्‍बे हाइलाकांडी का 21 वर्षीय रिपोन चौधरी एक लोकल क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान गिरफ्तार किया गया. दरअसल रिपोन जो शर्ट पहने हुए था, उसने हिंदू राष्‍ट्रवादी समूह को नाराज कर दिया था. एक सूत्र ने बताया था, 'स्‍थानीय दक्षिणपंथी संगठन की ओर से इस युवा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी. हमने शिकायत के आधार पर उसे हिरासत में लिया गया और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया.'

पाकिस्‍तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, चौधरी का कहना है कि अपनी आक्रामक बैटिंग के कारण गांव में उसे लोग अकसर अफरीदी कहकर बुलाते हैं, इसीलिए उसने अफरीदी से मेल खाती 10 नंबर की शर्ट पहनी. इस प्रशंसक के अनुसार, वह जिंदगी में कम से कम एक बार शाहिद अफरीदी से मिलना चाहता है और उसका यह सपना एक दिन जरूर पूरा होगा.

अफरीदी ने इस प्रशंसक को धन्‍यवाद दिया और कहा कि पाकिस्‍तान और भारत, दोनों क्रिकेट के जरिये एक-दूसरे के करीब आ सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि हमें आपस में अधिक से अधिक क्रिकेट खेलना होगा. पाकिस्‍तानी क्रिकेट स्‍टार ने कहा कि जब भी मौका मिलेगा, अपने भारतीय प्रशंसक रिपोन से मिलकर उन्‍हें खुशी होगी. इससे पहले, अफरीदी ने उनके नाम का टी-शर्ट पहनने वाले भारतीय छात्र की पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी को शर्मनाक करार दिया है. उन्‍होंने कहा कि ऐसा करके क्रिकेट के दीवाने भारतीय उपमहाद्वीप के प्रशंसकों को प्रतिद्वंद्वी देश के खिलाड़ि‍यों का समर्थन करने से रोका नहीं जा सकता.

36 वर्षीय अफरीदी खूब छक्‍के लगाने के लिए जाने जाते हैं और पूरी दुनिया में उनके प्रशंसक हैं. इस घटना की निंदा करते हुए उन्‍होंने कहा, 'मेरी (नाम वाली) टी-शर्ट पहने के लिए एक प्रशंसक की गिरफ्तारी शर्मनाक है. ऐसी घटनाएं सभ्‍य लोगों के बीच शोभा नहीं देतीं. ' उन्‍होंने कहा कि भारत और पाकिस्‍तान, दोनों ही देशों के प्रशंसक अपने क्रिकेट प्रेम को तल्‍ख रिश्‍तों से दूर रखते हैं और एक-दूसरे के क्रिकेटरों को सराहते हैं.

गौरतलब है कि शाहिद अफरीदी इससे पहले भारत की प्रशंसा के अपने एक बयान में कारण पाकिस्‍तान के लोगों के निशाने पर आ चुके हैं. उन्‍होंने इसी वर्ष की शुरुआत में कहा था कि पाकिस्तानी क्रिकेटरों को पाकिस्तान से कहीं ज्यादा प्‍यार भारतीय दर्शकों से मिलता है जिस पर पाकिस्‍तान में तीखी प्रतिक्रिया हुई थी. पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने बयान को लेकर अफरीदी को खरी-खोटी सुनाई थी. मियांदाद ने कहा था कि इस तरह के बयान देने वाले खिलाड़ी को खुद पर 'शर्म आनी' चाहिए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com