इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टी-20 टीम घोषित, ईशान किशन सहित तीन नए चेहरों को पहली बार मिली जगह, लेकिन...

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टी-20 टीम घोषित, ईशान किशन सहित तीन नए चेहरों को पहली बार मिली जगह, लेकिन...

India vs England: शनिवार का दिन ईशान किशन के लिए हमेशा के लिए यादगार बन गया

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया दौरे में चयनित कुछ खिलाड़ी हुए बाहर
  • वरुण चक्रवर्ती को भी मिला दम दिखाने का मौका
  • सूर्यकुमार यादव दिखा सकेंगे बल्ले का दम

Eng vs Ind: इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिय गया है. इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड को ध्यान में रखते हुए कुछ युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह  मिली है. यूएई में सभी को अपनी बल्लेबाजी से कायल करने वाले सूर्यकुमार यादव को टीम में चुना गया है, तो शनिवार को ही विजय हजारे ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले झारखंड के लेफ्टी विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) को भी पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है, वहीं पिछले काफी समय तक चोटिल रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की टीम में वापसी हुई है. ऑस्ट्रेलिया दौरे में टीम में चयनित कुछ खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिल सकी है, तो एक गंभीर सवाल भी चयन समिति के लिए हैं.

ईशान किशन का आतिशी शतक, घरेलू क्रिकेट में झारखंड ने बनाया रिकॉर्ड

चयन से साफ है कि इस साल टी20 विश्व कप से पहले नयी चयन समिति कुछ खिलाड़ियों को भारतीय जर्सी में मौका देना चाहती है. खासकर सूर्यकुमार और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों को, जिन्होंने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया.  कुल मिलाकर पहली बार तीन नए चेहरों को भारतीय टी20 टीम में जगह मिली है.

तीसरा चेहरा राजस्थान रॉयल्स और घरेलू क्रिकेट में हरियाणा के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर राहुल तेवतिया हैं, तो ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी20 टीम में जगह बनाकर चोटिल होकर बाहर हो गए लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को भी इंग्लैंड के खिलाफ अपनी जादुई गेंदों का दम दिखाने का मौका मिलेगा. चलिए एक बार टीम पर नजर दौड़ा लें: 

इस भारतीय बॉलर को नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा, अब प्रदर्शन से दिया जवाब

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन,  श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक ंपंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी. नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, और शार्दूल ठाकुर

इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी20 टीम में शामिल किए गए कुछ खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ टीम में जगह नहीं मिल सकी है. इनमें मनीष पांडे, मयंक अग्रवाल, विकेटकीपर संजू सैमसन शामिल हैं. संजू की जगह ईशान किशन ने खुद को चयनित करने पर मजबूर कर दिया है. 
 

बुमराह को आराम, लेकिन...

अपने स्ट्राइक और स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को थकान से बचाने की नीति के तहत उन्हें आराम दिया गया है, लेकिन थोड़ी हैरानी की बात यह जरूर है कि ऑस्ट्रेलिया में बेहतर करने वाले और आईपीएल में बेहतरीन गेंदबाजी कर दिल जीतने वाले मोहम्मद सिराज को टीम में जगह क्यों नहीं मिली. इस पर बीसीसीआई की सफाई आनी बाकी है. 

यह है शेड्यूल


इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 12 मार्च को खेला जाएगा. सभी पांचों मैच अहमदाबाद में ही होंगे और एक-एक दिन के अंतराल पर खेले जाएंगे. शेष मुकाबले 14, 16, 18 और 20 मार्च को खेला जाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.