NDTV Khabar

वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित, ऋषभ पंत और कुलदीप यादव को मिला स्‍थान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति ने वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित, ऋषभ पंत और कुलदीप यादव को मिला स्‍थान

ऋषभ पंत को आईपीएल के शानदार प्रदर्शन का इनाम टीम इंडिया में चयन के रूप में मिला है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया
  2. दौरे में पांच वनडे और एक टी20 मैच खेलेगी टीम
  3. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था ऋषभ पंत ने
मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति ने वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम में विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत, चाइनामैन कुलदीप यादव को स्‍थान दिया गया है जबकि ओपनर रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है.

ऋषभ और कुलदीप दोनों चैंपियंस ट्रॉफी के लिए स्टैंडबाई थे. एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति का इन दोनों युवा खिलाड़ियों को कमजोर अंतरराष्‍ट्रीय टीम के खिलाफ चुनना अच्छा फैसला है. एक और अच्छी बात यह है कि कोच अनिल कुंबले वेस्टइंडीज जाने के लिए सहमत हो गये हैं.हैमस्टिंग सर्जरी के बाद वापसी करने वाले रोहित के मामले में टीम प्रबंधन संभवत: उन्हें लगातार मैचों में नहीं खिलाना चाहता क्योंकि वह पहले ही डेढ़ महीने तक इंडियन प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं और फिर चैंपियंस ट्रॉफी में खेल रहे हैं. हर मैच से पहले रोहित, पैट्रिक फरहार्ट से बातचीत करते हुए दिखते हैं जो उनकी कमजोर हैमस्टिंग पर पैनी निगाह लगाए हैं. यह स्पष्ट है कि भारतीय टीम प्रबंधन रोहित को इस टूर्नामेंट में खिलाना चाहता था और फिर उन्हें आराम देना चाहता था ताकि उनके शरीर पर ज्यादा दबाव नहीं पड़े.

टिप्पणियां
वेस्‍टइंडीज के दौरेमें टीम इंडिया को पांच वनडे और एक टी 20 मैच खेलना है. टीम में अधिकतर वही खिलाड़ी शामिल हैं जो इस समय इंग्‍लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी खेल रहे हैं. गौरतलब है कि ऋषभ पंत और कुलदीप यादव ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से हर किसी का ध्‍यान आकर्षित किया था. इन दोनों खिलाड़ि‍यों को चयनसमिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद भी बेहद खास बता चुके हैं.बीसीसीआई से मिली जानकारी के अनुसार, सीरीज का पहला वनडे 23 जून, दूसरा 25 जून, तीसरा 30 जून, चौथा दो जुलाई और पांचवां वनडे 6 जुलाई को खेला जाना है. सीरीज का एकमात्र टी20 मैच 9 जुलाई को सबीना पार्क में खेला जाएगा.

पांच वनडे और एक टी20 मैच के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है..
विराट कोहली (कप्‍तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्‍य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, आर.अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्‍वर कुमार, कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement