Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

भारतीय टीम ने अंतिम दो मैचों में किया यह कारनामा तो बनेंगे कई नए रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही मौजूदा वनडे सीरीज का चौथा मैच आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय टीम ने अंतिम दो मैचों में किया यह कारनामा तो बनेंगे कई नए रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आज खेला जाएगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा वनडे मैच
  2. इस सीरीज को पहले ही भारतीय टीम अपने नाम कर चुकी है
  3. बाकी दो मैचों में भारतीय टीम बना सकती है कई रिकॉर्ड्स
नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही मौजूदा वनडे सीरीज का चौथा मैच आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत इस सीरीज में लगातार तीन मैच जीतकर पहले ही इस सीरीज को जीत चुका है. भारतीय टीम अगर आज का मैच भी जीत जाती है, तो वह लगातार 10 वनडे मैच जीतने वाली लिस्ट में शामिल हो जाएगी. भारतीय टीम ने इससे पहले लगातार 9 वनडे मैच जीते हैं, लेकिन कभी वह लगातार 10 मैच नहीं जीत पाई है. जिस फॉर्म में भारतीय टीम चल रही है, उससे तो यही लग रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस मैच में भी वापसी करने का मौका शायद ही मिले. भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी गजब की फॉर्म में दिख रहे हैं. बल्लेबाज हो या गेंदबाज सभी ने इस सीरीज में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम के खिलाड़ी ऐसे ही खेलते रहे तो इस सीरीज में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

 
यह भी पढें: कपिल देव की टीम की 1983 विश्वकप जीत के बारे में कितना जानते हैं आप...?


भारतीय कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी का शानदार प्रदर्शन जारी है, जबकि हार्दिक पांड्या ने इस सीरीज में बल्ले और गेंद से सबको प्रभावित किया है. पांड्या के प्रदर्शन को देख लगता है जैसे इस टीम को जिस ऑलराउंडर की जरुरत थी, वो भारतीय टीम को मिल गया है. जानकार हार्दिक पांड्या की तुलना महान ऑलराउंडर कपिल देव से करने लगे हैं. पांड्या की तारीफ करते हुए पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा है कि हार्दिक अपने खेल के स्तर को बहुत ऊंचे स्तर पर ले गए हैं, यह सब उनकी मेहनत का नतीजा है. भारतीय टीम अगर सीरीज के बाकी दो मैच भी जीत जाएगी तो वह एक और क्लीन स्वीप कर देगी. इससे पहले भारतीय टीम ने श्रीलंका को 5-0 से हराया था. भारतीय टीम जिस हिसाब से खेल रही है उस देख ऐसा लगता है कि भारत इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का भी क्लीन स्वीप कर देगा.

यह भी पढें: ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से फिर मैच निकालेगी टीम इंडिया, ये हैं 5 वजह

भारती कप्तान विराट कोहली इस सीरीज में 13 रन और बना लेते हैं, तो कप्तान के तौर पर वह 2000 रन पूरे कर लेंगे. ऐसा करने वाले वह पहले कप्तान होंगे, जिन्होंने इतनी तेजी से 2000 रन बनाए हैं. वहीं पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी वनडे में 10,000 रन बनाने से महज 255 रन पीछे हैं. इस सीरीज में अभी दो मैच और खेले जाने हैं और उम्मीद है कि धोनी यह रन बनाकर इतिहास में अपना नाम दर्ज कराएंगे. इस साल धोनी 73.37 की औसत से अबतक 635 रन बना चुके हैं.

यह भी पढें: कपिल देव ने हार्दिक पांड्या को बताया खुद से बेहतर, लेकिन दी एक बड़ी नसीहत

टिप्पणियां

हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा अपने 6000 रन पूरे करने से सिर्फ 159 रन दूर हैं. पिछले मैच में उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी. अगर रोहित इस फॉर्म को जारी रखने में कामयाब हो जाते हैं तो वह यह आंकडा छू सकते हैं. वहीं, तेज गेदबाज जसप्रीत बुमराह भी अपने 50 विकेट लेने से सिर्फ 6 कदम दूर हैं. उम्मीद है कि बाकी दो मैचों में वह यह कारनाम करने वाले गेंदबाज बन जाएंगे.

VIDEO: हर भूमिका में फिट हैं महेंद्र सिंह धोनी
ऑस्ट्रेलियाई टीम के नजरिए से अभी तक यह सीरीज उनके लिए काफी खराब गई है. सीरीज में दो मौके ऐसे आए थे जब उनकी टीम मैच जीत सकती थी, लेकिन इस टीम ने यह मौका गंवा दिया. एशेज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम बाकी बचे दो मैच जीतकर रंग में लौटना चाहेगी. ऑस्ट्रेलियाइ कप्तान स्टीव स्मिथ भी यह कह चुके हैं कि वह एशेज से पहले कुछ मैच जीतना चाहते हैं. अब देखना होगी कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने का मौका देती है या नहीं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सारा अली खान ने शेयर की गोवा की तस्वीरें, नए अंदाज में नजर आईं एक्ट्रेस- देखें Photos

Advertisement