NDTV Khabar

अंतिम चार ओवर में पाकिस्तानी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे भारतीय बल्लेबाज, बटोरे 72 रन

कप्तान विराट कोहली (नाबाद 81) और युवराज सिंह (53) ने तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 9.4 ओवर में 93 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

879 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अंतिम चार ओवर में पाकिस्तानी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे भारतीय बल्लेबाज, बटोरे 72 रन

कोहली ने अंतिम गेंद पर चौके के साथ पारी का अंत किया.

खास बातें

  1. रोहित ने 119 गेंद में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 91 रन बनाए
  2. कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 81 और युवराज सिंह (53) रन ठोके
  3. कोहली ने 68 गेंद का सामना किया, छह चौके और तीन छक्के जड़े
नई दिल्ली: रोहित शर्मा की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारत ने आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी के बारिश से प्रभावित 48 ओवर के ग्रुप बी मैच में तीन विकेट पर 319 रन बनाए. रोहित ने 119 गेंद में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 91 रन की पारी खेलने के अलावा शिखर धवन (68) के साथ पहले विकेट के लिए 136 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. अंत में कप्तान विराट कोहली (नाबाद 81) और युवराज सिंह (53) ने तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 9 . 4 ओवर में 93 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. कोहली ने 68 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और तीन छक्के जड़े जबकि युवराज ने 32 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का मारा. 

हार्दिक और कोहली ने जमाया रंग
युवराज 49वें ओवर में हसन अली की सीधी गेंद को चूककर पगबाधा हो गए. इसके बाद हार्दिक पांड्या मैदान पर आए और पाकिस्तानी गेंदबाजों पर टूट पड़े. हालांकि कोहली ने 49वें ओवर में लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा. उधर, हार्दिक पंड्या ने अंतिम ओवर की पहली गेंद में वसीम पर छक्के के साथ स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने अगली दो गेंद पर भी छक्के जड़े. कोहली ने अंतिम गेंद पर चौके के साथ पारी का अंत किया. हार्दिक पंड्या ने सिर्फ छह रन में नाबाद 20 रन बनाए. भारतीय बल्लेबाजों ने अंतिम चार ओवर में ताबड़तोड़ शाट खेलते हुए 72 रन बटोरे.

धवन और रोहित ने पारी को ठोस शुरुआत 
पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टास जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया जिसके बाद रोहित और धवन ने टीम को शानदार शुरूआत दिलाई. रोहित ने हसन पर चौके के साथ 11वें ओवर में टीम के 50 रन पूरे किए. रोहित ने शादाब खान (52 रन पर एक विकेट) पर छक्के के साथ 71 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. धवन ने तेज गेंदबाज वहाब रियाज पर लगातार तीन चौके मारे और फिर अगली गेंद में दो रन के साथ सिर्फ 48 गेंद में 50 रन पूरे किए. धवन ने शादाब पर छक्का जड़ा लेकिन इसी स्पिनर पर एक और छक्का जड़ने की कोशिश में बाउंड्री पर अजहर अली को कैच दे बैठे. कप्तान विराट ने चौके के साथ 28वें ओवर में टीम के 150 रन पूरे किए.

भारत का स्कोर हालांकि जब 33.1 ओवर में एक विकेट पर 173 रन था तो दोबारा बारिश आ गई और दोबारा मैच शुरू होने पर इसे 48 ओवर का कर दिया गया. रोहित ने वहाब की लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ रन गति में इजाफा करने की कोशिश की लेकिन कोहली के साथ तेज रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए. रोहित ने जब रन पूरा करने के लिए कूद लगाई तो उनका बल्ला तो क्रीज पार कर गया लेकिन हवा में उठ गया जिस पर तीसरे अंपायर ने उन्हें रन आउट करार दिया. उन्होंने 119 गेंद की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement