NDTV Khabar

'यह' हासिल करने वाली सिर्फ दूसरी भारतीय महिला क्रिकेटर बनीं स्मृति मंधाना

कुछ दिन पहले ही विश्व कप में धमाकेदार पारी खेलने वाली हरमनप्रीत कौर के बाद अब स्मृति मंधाना को एक बड़ी कामयाबी मिली है

140 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
'यह' हासिल करने वाली सिर्फ दूसरी भारतीय महिला क्रिकेटर बनीं स्मृति मंधाना

स्मृति मंधाना (भारतीय महिला टीम की सदस्य)

खास बातें

  1. पहले हरमनप्रीत ने मारी थी बाजी
  2. अब स्मृति बन गईं 'हीरो' !
  3. दक्षिण अफ्रीका में करेंगी शुरुआत
नई दिल्ली: पिछले साल विश्व कप में फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय महिला क्रिकेटरों के अच्छे दिन आने शुरू हो गए हैं. कुछ दिन पहले ही विश्व कप में धमाकेदार पारी खेलने वाली हरमनप्रीत कौर के बाद अब स्मृति मंधाना को एक बड़ी कामयाबी मिली है. बता दें कि 21 साल की स्मृति मंधाना ने भारत के लिए 2 टेस्ट खेले हैं, जबकि 32 वनडे में स्मृति ने 30.09 के औसत से 933 रन बनाए हैं. इसमें 2 शतक और छह अर्धशतक शामिल हैं.  स्मृति ने कहा, 'इस उपलब्धि से मैं बहुत ही खुश हूं. मुझे खुशी है कि धीरे-धीरे महिला क्रिकेटरों की स्थिति बेहतर हो रही है. और जिस दिन महिला आईपीएल शुरू होगी, तो इससे महिला क्रिकेटरों की स्थिति और बेहतर होगी', वैसे स्मृति की बात एकदम सही है. बीसीसीआई ने भी कुछ दिन पहले इस बात के संकेत दिए थे कि बोर्ड जल्द ही आईपीएल की दर्ज पर ही महिलाओं के लिए टी-20 लीग का आयोजन कर सकता है. 

यह भी पढ़ें : धोनी ही नहीं, इंग्‍लैंड की यह महिला क्रिकेटर भी खेलती है 'हेलिकॉप्‍टर शॉट', देखें वीडियो ...

टिप्पणियां
वैसे अगर इस उपलब्धि को पुरुष खिलाड़ियों से जोड़ें, तो सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग यह हासिल कर चुके हैं, तो वहीं वर्तमान में रॉबिन उथप्पा और आर अश्विन उन खिलाड़ियों में हैं, जिन्होंने स्मृति की तरह ही यह सब हासिल किया है. 

VIDEO : कश्मीर में पिछले साल पहली बार महिला क्रिकेट टूर्नामेंट खेला गया.

वास्तव में कुछ दिन पहले हरमनप्रीत कौर का सिएट कंपनी से बैट लोगो के करार के बाद अब स्मृति मंधाना का हीरो कंपनी के साथ तीन साल करार एक बड़ी उपलब्धि है. मंधाना दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में अपने बैट पर हीरो कंपनी का लोगो लगाकर खेलेंगी.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement