भारतीय महिला क्रिकेटरों के सालाना अनुबंध का भी ऐलान, वनडे कप्तान मिताली राज ग्रेड ए से बाहर

बीसीसीआई ने गुरुवार को ही 2019-20 सीजन के लिए पुरुष टीम के खिलाड़ियों की भी वार्षिक अनुबंध सूची की घोषणा की है, जिसमें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बाहर कर दिया गया है

भारतीय महिला क्रिकेटरों के सालाना अनुबंध का भी ऐलान, वनडे कप्तान मिताली राज ग्रेड ए से बाहर

मिताली राज की फाइल फोटो

मुंबई:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वीरवार को 2019-20 सीजन के लिए सीनियर महिला टीम के खिलाड़ियों की वार्षिक अनुबंध सूची की घोषणा की, जिसमें मिताली राज (Mithali Raj) को ग्रेड-ए-से बाहर करके ग्रेड-बी में रखा गया है. ये अनुबंध सूची अक्टूबर 2019 से लेकर सितंबर 2020 तक का है.  37 साल की मिताली ने सितंबर 2019 में टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. वह अभी भी वनडे टीम की कप्तान हैं और अगले साल होने वाले विश्व कप तक खेल सकती हैं.

यह भी पढ़ें:  MS Dhoni को BCCI के प्‍लेयर्स के सालाना कांट्रेक्‍ट में स्‍थान नहीं..

इस बीच, टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर ए-ग्रेड में बरकरार हैं. कौर के अलावा स्मृति मंधाना और पूनम यादव को भी ए-ग्रेड में शामिल किया गया है. ए-ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये, बी-ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को 30-30 लाख रुपये और सी ग्रेड में शामिल महिला खिलाड़ियों को 10-10 लाख रुपये मिलेंगे. मिताली, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, राधा यादव, शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा, जेम्मिाह रोड्रिग्वेज और तानिया भाटिया को बी-ग्रेड में रखा गया है.


यह भी पढ़ेंअब बीसीसीआई ने एमएस धोनी को अनुबंध से बाहर रखने पर दी यह सफाई

इसके अलावा वेदा कृष्णमूर्ति, पुनम राउत, अनुजा पाटिल, मानसी जोशी, डी हेमलता, अरुंधति रेड्डी, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर, हरलीन देओल, प्रिया पुनिया और शेफाली वर्मा को सी-ग्रेड में शामिल किया गया है. पिछले ग्रेड-सी का हिस्सा रहीं मोना मेशराम को इस बार अनुबंध सूची से ही बाहर कर दिया गया है.

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीसीसीआई ने गुरुवार को ही 2019-20 सीजन के लिए पुरुष टीम के खिलाड़ियों की भी वार्षिक अनुबंध सूची की घोषणा की है, जिसमें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बाहर कर दिया गया है.