महिला टीम की श्रीलंका पर आसान जीत, तीन वनडे की सीरीज में ली 2-0 की अजेय बढ़त

महिला टीम की श्रीलंका पर आसान जीत, तीन वनडे की सीरीज में ली 2-0 की अजेय बढ़त

भारतीय महिला टीम की कप्‍तान मिताली राज ने नाबाद 53 रन की पारी खेली। (फाइल फोटो)

रांची:

मध्यम गति की गेंदबाज दीप्ति शर्मा के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तथा कप्तान मिताली राज की अगुवाई में शीर्ष क्रम की बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से भारतीय महिला टीम ने बुधवार को यहां दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका को 41 गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

दीप्ति ने 23 रन देकर चार विकेट लिए
श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन टीम नियमित अंतराल में विकेट गंवाती रही। आखिर में श्रीलंकाई टीम निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 178 रन ही बना सकी। मेहमान टीम की तरफ से दिलानी सुरांगिका ने नाबाद 43 और प्रसादनी वीराकोडी ने 37 रन बनाये। भारत के लिए दीप्ति ने बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा पेश किया और 23 रन देकर चार विकेट लिये। राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव और हरमनप्रीत कौर को एक-एक विकेट मिला।

कप्‍तान मिताली राज ने बनाए नाबाद 53 रन
भारत ने इसके जवाब में 43.1 ओवर में चार विकेट पर 179 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। स्मृति मंदाना (46) और तिरूष कामिनी (26) ने पहले विकेट के लिये 67 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। इसके बाद मिताली ने नाबाद 53 रन की पारी खेली और इस बीच हरमनप्रीत (41) के साथ तीसरे विकेट के लिये 64 रन जोड़े। श्रीलंका की तरफ से चारों विकेट बायें हाथ की स्पिनर सुगंदिका कुमारी ( 39 रन देकर चार विकेट) ने लिये। अगले माह होने वाले आईसीसी महिला विश्व टी-20 चैंपियनशिप की तैयारियों में लगे भारत ने पहले वनडे मैच में भी 107 रन से जीत दर्ज की थी। आईसीसी महिला चैंपियनशिप में अब भारतीय टीम के 14 मैच में 11 अंक हो गये हैं। इन दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच 19 फरवरी को रांची में ही खेला जाएगा।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com