NDTV Khabar

ग्रीन पार्क में भारत का 500वां टेस्ट मैच, पूर्व टेस्ट कप्तानों को किया जाएगा सम्मानित

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ग्रीन पार्क में भारत का 500वां टेस्ट मैच, पूर्व टेस्ट कप्तानों को किया जाएगा सम्मानित

प्रतीकात्मक फोटो

कानपुर:

ग्रीन पार्क स्टेडियम 22 सितंबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच के साथ इतिहास रचने जा रहा है. यह भारत का 500वां टेस्ट मैच होगा और इसे यादगार बनाने के लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) उन सभी कप्तानों को ग्रीन पार्क बुलाकर सम्मानित करने की योजना बना रहा है जिन्होंने अभी तक टेस्ट मैचों में भारत की अगुवाई की है और देश में ही रह रहे हैं.

यूपीसीए के निदेशक और आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच की तैयारियों का जायजा लेने आज यहां ग्रीन पार्क स्टेडियम पहुंचे. उन्होंने कहा कि ग्रीन पार्क को भारत के 500वें टेस्ट मैच की मेजबानी का सौभाग्य प्राप्त हुआ है और वे इस टेस्ट मैच के लिए विशेष तैयारियां कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि भारत के पूर्व टेस्ट कप्तानों को ग्रीन पार्क में आमंत्रित किया है और उन्हें मैच शुरू होने से पहले विशेष प्रतीक चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा पूर्व टेस्ट कप्तानों के सम्मान में विशेष डिनर पार्टी का आयोजन किया जाएगा जिसमें भारत की वर्तमान क्रिकेट टीम के सभी सदस्य शामिल होंगे. 500वें टेस्ट के लिए ग्रीन पार्क को विशेष रूप से सजाया जाएगा.

उनसे पूछा गया कि किन-किन पूर्व कप्तानों को आमंत्रित किया गया तो उन्होंने बताया कि सुनील गावस्कर कमेंटेटर के रूप में और अनिल कुंबले टीम के कोच के रूप में टीम के साथ आ ही रहे हैं. इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, कपिल देव, रवि शास्त्री, राहुल द्रविड़ के श्रीकांत जैसे सभी पूर्व कप्तानों को निमंत्रण भेजा जा रहा है.


क्रिकेट प्रेमियों के बीच मैच को लेकर उत्साह बढ़ाने के बाबत शुक्ला ने कहा कि टिकटों के दाम काफी कम रखे गए हैं. अभी तक ऑनलाइन टिकट बिक रहे थे, लेकिन अब शहर के प्रमुख स्थानों पर बड़े शोरूम के माध्यम से भी टिकट बेचे जाएंगे. हमें उम्मीद है कि 26000 दर्शकों की क्षमता वाला यह स्टेडियम भर जाएगा. उन्होंने बताया कि स्कूली बच्चों और दिव्यांग बच्चों को टेस्ट मैच फ्री में दिखाने की भी यूपीसीए की योजना है. इसके लिए यूपीसीए के पदाधिकारियों ने जिला प्रशासन और स्कूलों के प्रबंधकों से बात करके रणनीति बनाई है ताकि बच्चों और दिव्यांगों को स्टेडियम आने में कोई परेशानी न हो.

मैच के मद्देनजर न्यूजीलैंड के क्रिकेट अधिकारियों की टीम कानपुर आ चुकी है और वे स्टेडियम की तैयारियों से संतुष्ट दिखे. यूपीसीए के अनुसार, ग्रीन पार्क पूरी तरह से तैयार है और अन्य तैयारियां भी करीब-करीब पूरी कर ली गई हैं. पुलिस और जिला प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं.

टिप्पणियां

ग्रीन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 22 से 26 सितंबर के बीच है. लेकिन दोनों क्रिकेट टीमों के 19 सितंबर तक शहर आने की संभावना है.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement