विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2020

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को ऑस्ट्रेलियाई सरकार से मिली हरी झंडी, शेड्यूल का ऐलान जल्द

India's tour to Australia 2020-21: भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार से मंजूरी मिल गई है. इस साल के आखिर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने वाली है.

Read Time: 15 mins
भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को ऑस्ट्रेलियाई सरकार से मिली हरी झंडी, शेड्यूल का ऐलान जल्द
भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे को ऑस्ट्रेलियाई सरकार से मिली हरी झंडी

India's tour to Australia 2020-21: भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार से मंजूरी मिल गई है. इस साल के आखिर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने वाली है.  भारतीय टीम के खिलाड़ी इस समय दुबई में आईपीएल (IPL 2020) खेल रहे हैं. आईपीएल के बाद दुबई से ही भारतीय टीम के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए रवाना होंगे. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय टीम को 4 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलने हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया (Aus vs India) के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर को एडिलेड में खेला जाएगा. बता दें कि भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला पहला टेस्ट मैच डे-नाइट होगा. भारतीय टीम के खिलाड़ियों ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने के बाद सिडनी में क्वारेंटीन में रहना होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली सीरीज के शेड्यूल की घोषणा जल्द ही की जा सकती है. वहीं भारतीय टीम का ऐलान अगले हफ्ते होने की संभावना है.

Advertisement

IPL 2020: पिता चलाते थे ऑटो, अब IPL में रचा इतिहास, Shah Rukh Khan की टीम की ऐसे निकाली हवा

मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में बॉक्सिंग टेस्ट मैच खेले जाएंगे. सिडनी और ब्रिसबेन में सीरीज का आखिरी 2 टेस्ट मैच खेला जाएगा. न्यू साउथ वेल्स सरकार ने गुरुवार को क्वारंटीन प्रोटोकॉल को मंजूरी दे दी है. इसके साथ- साथ  क्रिकेटरों की वाइफ और गर्लफ्रेंड को टीम के साथ यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

Advertisement

रिपोर्ट्स के अनुसार  सिडनी और कैनबरा (Sydney and Canberra) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच छोटे फॉर्मेट की सीरीज खेली जाएगी. रिपोर्ट्स के अनुसार सिडनी और कैनबरा (Sydney and Canberra) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच छोटे फॉर्मेट की सीरीज खेली जाएगी. वनडे सीरीज का आगाज 27 नवंबर से होगा. 27 और 29 नवंबर को  सीरीज के पहले दो वनडे मैच सिडनी में खेले जाएंगे, 1 दिसंबर को तीसरा वनडे मैच और 4 दिसंबर को खेले जाने वाला पहला टी 20 मैच, कैनबरा के मनुका ओवल में होगा,  6 और 8 दिसंबर को सिडनी में आखिरी 2 टी-20 मैच खेले जाने की संभावना है. बीसीसीआई जल्द ही सीरीज के पूरे शेड्यूल की घोषणा आधिराकारिक रूप से करने वाली है.

Advertisement

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024 All Squad Full list: सभी 20 टीमों ने किया अपने स्क्वॉड का ऐलान, देखें पूरी लिस्ट
भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को ऑस्ट्रेलियाई सरकार से मिली हरी झंडी, शेड्यूल का ऐलान जल्द
IPL 2024: Virat Kohli completes 3000 runs at Chinnaswamy Stadium, first batter to record this feat
Next Article
Virat Kohli : विराट कोहली ने 13 रन बनाते ही रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;