NZ vs IND 1st ODI: पूर्व क्र‍िकेटर मो. कैफ का रोचक ट्वीट, कहा- टीम इंड‍िया के 'स्‍व‍िस नाइफ' हैं केएल राहुल..

हर मैच के साथ केएल राहुल के खेल में न‍िखार आता जा रहा है. रोह‍ित न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेयर रहे थे और अपने उस फॉर्म को आज उन्‍होंने पहले वनडे में भी जारी रखा.

NZ vs IND 1st ODI: पूर्व क्र‍िकेटर मो. कैफ का रोचक ट्वीट, कहा- टीम इंड‍िया के 'स्‍व‍िस नाइफ' हैं केएल राहुल..

Mohammad Kaif ने केएल राहुल को टीम इंडिया का 'स्विस नाइफ' करार दिया है

खास बातें

  • कैफ ने राहुल की उपयोग‍िता को लेकर क‍िया रोचक ट्वीट
  • कहा-ओपनर, व‍िकेटकीपर, स्‍टैंड इन कैप्‍टन और फ‍िन‍िशर
  • पहले वनडे मैच में राहुल ने खेली नाबाद 88 रनों की पारी

NZ vs IND 1st ODI: न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले (New Zealand vs India 1st ODI) में भारतीय टीम (Indian cricket Team) का आज हार का सामना करना पड़ा. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर के शतक (103) और केएल राहुल के नाबाद 88 रनों की मदद से न‍िर्धार‍ित 50 ओवर में 347 रन का स्‍कोर बनाया था. हालांक‍ि यह व‍िशाल स्‍कोर भी कीवी टीम ने रॉस टेलर के तूफानी शतक की मदद से हास‍िल कर ल‍िया. भारतीय पारी के ल‍िहाज से देखें तो हर मैच के साथ केएल राहुल (KL Rahul) के खेल में न‍िखार आता जा रहा है. रोह‍ित न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेयर रहे थे और अपने उस फॉर्म को आज उन्‍होंने पहले वनडे में भी जारी रखा. राहुल की इस पारी के लिए जमकर तारीफ हो रही है. भारत के कई द‍िग्‍गज क्र‍िकेटरों ने राहुल की प्रशंसा करते हुए उन्‍हें शॉर्टर फॉर्मेट में टीम का अहम ख‍िलाड़ी माना है. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने तो केएल राहुल को टीम इंडिया का 'स्विस नाइफ' करार दिया है.

व‍िराट कोहली ने द‍िखाई 'जोंटी रोड्स जैसी तेजी', न‍िकोल्‍स को क‍िया रन आउट, देखें VIDEO

कैफ ने ट्वीट क‍िया-पारी की शुरुआत, व‍िकेटकीप‍िंग, जरूरत पड़ने पर स्‍टैंड इन कप्‍तान का रोल और अब फ‍िन‍िशर की रोल पर खरे उतर रहे. केएल राहुल टीम इंडिया का अपना स्विस नाइफ हैं. गौरतलब है क‍ि रेगुलर व‍िकेटकीपर ऋषभ पंत के ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ वनडे सीरीज के दौरान concussions का श‍िकार बनने के बाद केएल राहुल व‍िकेटकीपर के रोल में उतरे थे. इस रोल में उन्‍होंने बेहतरीन प्रदर्शन क‍िया और अब हाल यह है क‍ि कप्‍तान व‍िराट कोहली कई मौकों पर कह चुके हैं क‍ि सीम‍ित ओवर के क्र‍िकेट में राहुल को व‍िकेटकीपर के रोल में फ‍िलहाल बरकरार रखा जाएगा. राहुल के व‍िकेटकीप‍िंग करने की स्‍थ‍ित‍ि में भारतीय टीम को एक अत‍िर‍िक्‍त बल्‍लेबाज चुनने का व‍िकल्‍प म‍िल जाता है.

हैम‍िल्‍टन में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर के शतक (103), केएल राहुल के 88 और कप्‍तान व‍िराट कोहली के 51 रनों की मदद से 50 ओवर में चार व‍िकेट पर 347 रन का स्‍कोर बनाया था लेक‍िन टेलर और लाथम की जोरदार पार‍ियों की बदौलत मेजबानों ने 48.1 ओवर में छह व‍िकेट खोकर टारगेट हास‍िल कर ल‍िया. रॉस टेलर ने अपनी नाबाद 109 रन की पारी के दौरान 84 गेंदें खेलीं और 10 चौके व तीन छक्‍के जड़े, वहीं लाथम ने 48 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 69 रन बनाए. इन दोनों बल्‍लेबाजों के अलावा हेनरी न‍िकोल्‍स ने भी 82 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 78 रन की पारी खेली. रॉस टेलर को मैन ऑफ द मैच घोष‍ित क‍िया गया.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com