NDTV Khabar

करिश्मा: बिना कोई रन दिए भारत के इस युवा खिलाड़ी ने टी-20 में झटके 10 विकेट

राजस्थान की राजधानी जयपुर में खेले गए घरेलू टी-20 मैच के एक इनिंग में 15 साल के उम्र के आकाश चौधरी ने 10 विकेट लेकर सनसनी मचा दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
करिश्मा: बिना कोई रन दिए भारत के इस युवा खिलाड़ी ने टी-20 में झटके 10 विकेट

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

राजस्थान की राजधानी जयपुर में खेले गए घरेलू टी-20 मैच के एक इनिंग में 15 साल के उम्र के आकाश चौधरी ने 10 विकेट लेकर सनसनी मचा दी है. जयपुर में खेले जा रहे स्वर्गीय भंवर सिंह टूर्नामेंट में लेफ्ट आर्म के तेज गेंदबाज आकाश ने ऐसा करिश्मा कर दिखाया जो आज तक पूरे विश्वभर के क्रिकेट में नहीं हो सका. इससे पहले भारत की और से अनिल कुंबले ने 4 से 7 फरवरी 1999 को हुए टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ यह कारनामा कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ T20: बारिश से प्रभावित मैच में 6 रन से जीती टीम इंडिया, सीरीज 2-1 से अपने नाम की

टी-20 में आकाश की करिश्माई गेंदबाजी
दिशा क्रिकेट अकादमी की ओर से खेलते हुए 15 साल के आकाश चौधरी ने पर्ल एकेडमी के खिलाफ यह प्रतिभावान खेल का प्रदर्शन किया. 156 रनों का पीछा करते हुए पर्ल एकेडमी की टीम 36 रन से यह मैच हार गई. क्रिकेट में आंकड़ों के जानकार मोहनदास मेनन ने यह जानकारी अपने ट्विटर पर शेयर की है. 


टिप्पणियां

पढ़ें: INDvsNZ: कॉलिन मुनरो के शतक से न्‍यूजीलैंड का पलटवार, भारत को 40 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

आकाश ने 4 ओवर की गेंदबाजी में बिना कोई रन देते हुए 10 विकेट झटके. एक वेबमीडिया को इंटरव्यू देते हुए आकाश ने कहा कि टी-20 मैच में 5 विकेट निकालना ही आश्चर्य की बात होती है, ऐसे में मैंने 10 विकेट झटके, जोकि मेरे लिए बड़े ही गर्व की बात है. मैं भगवान को शुक्रिया अदा करता हूं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement