NDTV Khabar

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा करारा झटका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 सीरीज का पहला मैच आज झारखंड क्रिकेट संघ (जेसीए) अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा करारा झटका

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की फाइल तस्वीर

खास बातें

  1. टी-20 सीरीज का पहला मैच आज रांची में
  2. स्टीव स्मिथ कंधे की चोट के कारण टी-20 सीरीज से बाहर हुए
  3. उपकप्तान डेविड वार्नर संभालेंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान
रांची: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 सीरीज का पहला मैच आज झारखंड क्रिकेट संघ (जेसीए) अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से मात दी थी. टीम इंडिया के हाथों वनडे सीरीज में करारी हार झेलने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को अब टी-20 सीरीज शुरू होने से ठीक पहले तगड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ कंधे की चोट के कारण टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. स्मिथ की गैर-मौजूदगी में उपकप्तान डेविड वार्नर टीम की कमान संभालेंगे. टीम में स्मिथ की जगह मार्कस स्टोइनिस लेंगे.स्मिथ को भारत के खिलाफ नागपुर में पांचवें वनडे के दौरान कंधे में चोट लगी थी. उन्होंने रांची में गुरुवार को अभ्यास सत्र के बाद एमआरआई कराया और शुक्रवार को इंडोर प्रैक्टिस सेशन में भाग नहीं लिया.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली को आउट करने के लिए खास रणनीति बनाएगी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम

टिप्पणियां
टीम के डॉक्टर रिचर्ड सॉ ने एक बयान में कहा, 'स्मिथ को भारत के खिलाफ नागपुर में पांचवें वनडे के दौरान फील्डिंग करते हुए चोट लगी थी. मैच के बाद उन्होंने कंधे में सूजन की शिकायत की थी. वह बल्लेबाजी और फील्डिंग में सहज मूवमेंट नहीं कर पा रहे थे. उन्होंने कहा कि स्मिथ एमआरआई कराया गया और कोई गंभीर चोट नहीं है. हमने कोई जोखिम नहीं लेते हुए उन्हें आराम देने का फैसला किया है. वह ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद आगे का इलाज कराएंगे, लेकिन उम्मीद है कि शेफील्ड शील्ड सत्र तक फिट हो जाएंगे.'

VIDEO : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज की जीत में हीरो बने रोहित शर्मा
स्मिथ भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में सिर्फ 142 रन बना सके. उन्होंने पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से एक भी टी-20 मैच नहीं खेला है. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement