NDTV Khabar

INDvsENG: विराट कोहली की कामयाबी को स्‍वीकार नहीं कर पाए जेम्‍स एंडरसन, भारत की पिच को दिया श्रेय...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsENG: विराट कोहली की कामयाबी को स्‍वीकार नहीं कर पाए जेम्‍स एंडरसन, भारत की पिच को दिया श्रेय...

इंग्‍लैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज एंडरसन के लिए यह सीरीज बेहद साधारण रही है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा-भारतीय विकेटों में गति और मूवमेंट की कमी है
  2. इस कारण कोहली की तकनीकी खामियां उजागर नहीं हो रहीं
  3. इंग्‍लैंड में कोहली को काफी परेशान कर चुके हैं एंडरसन
मुंबई:

विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय करियर में भले ही शानदार फॉर्म से गुजर रहे हों लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जिमी एंडरसन ने उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर भारतीय कप्तान की तकनीकी खामियां उजागर नहीं हो रही हैं तो उसका कारण मददगार भारतीय विकेट हैं जिसमें पर गति और मूवमेंट की कमी है.

 
virat kohli
विराट कोहली ने इस साल तीन दोहरे शतक लगाए हैं (फाइल फोटो)

एंडरसन ने इंग्लैंड में 2014 में हुई सीरीज के दौरान कोहली को काफी परेशान किया था जहां यह बल्लेबाज ऑफ साइड से बाहर जाती गेंदों पर लगातार आउट हो रहा था. मौजूदा सीरीज में हालांकि लगभग 700 रन बनाकर कोहली ने इंग्लैंड की मुश्किलें काफी बढ़ा दी हैं. (जयंत यादव ने जब लगाया पहला शतक, तो फैन्स ने उड़ाई रोहित शर्मा की खिल्ली, कहा- जयंत को कोच बना लो...)

 
james anderson 806जेम्स एंडरसन इस सीरीज से पहले तक विराट कोहली को हमेशा परेशान करते रहे (फोटो: AFP)

यह पूछने पर कि कोहली की तकनीक में क्या बदलाव आया है, एंडरसन ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि उसमें (कोहली में) बदलाव आया है. मुझे सिर्फ इतना लगता है कि उसके अंदर जो तकनीकी खामियां हैं वह यहां नजर नहीं आ रही हैं. विकेटों ने इसे समीकरण से बाहर कर दिया है. विकेट में इतनी गति नहीं है कि गेंद बल्ले का किनारा ले जैसा कि हमनें इंग्लैंड में कुछ अधिक मूवमेंट के साथ उसके खिलाफ किया था.’
 
joe root virat kohli
इंग्लैंड के जो रूट और विराट कोहली के बीच रन बनाने की होड़ लगी हुई है (फाइल फोटो)
टिप्पणियां

टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज एंडरसन ने चौथे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन के खेल के बाद कहा, ‘जब यह (गति और मूवमेंट) नहीं होते, तो वह इस तरह के हालात में खेलने का आदी हैं वह स्पिन का काफी अच्छा खिलाड़ी है और अगर आप सटीक नहीं हो और मौकों का फायदा नहीं उठाते तो वह आपको परेशान करेगा.’


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement